'नेहरू के खानदान का काल नहीं है, जो दादागिरी चलेगी...', हनुमान चालीसा विवाद पर बोले जयभान सिंह
'नेहरू के खानदान का काल नहीं है, जो दादागिरी चलेगी...', हनुमान चालीसा विवाद पर बोले जयभान सिंह
Share:

इंदौर: लाउडस्पीकर पर विवाद निरंतर जारी है अब मध्य प्रदेश के इंदौर में ये मुद्दा गरमाता जा रहा है। दरसअल, इस पर बजरंग दल के पूर्व राष्ट्रीय संयोजक तथा महाराष्ट्र के सह संगठन प्रभारी जयभान सिंह पवैया का बयान सामने आया है। पवैया ने बताया कि इसे हम हनुमान चालीसा पर सियासत न कहकर यह कहें कि यह भारत के जनमानस की प्रतिक्रिया है। इस बात के खिलाफ इस देश में आस्था का सम्मान सबको है, मगर धर्म विशेष लोगों को दिए जा रहे खास अधिकार का विरोध है, यदि किसी धर्म विशेष को विशेष अधिकार दिए जाएंगे, तो लोग सहन नहीं करेंगे। 

आगे उन्होंने कहा, भाई-भाई का नारा देकर कोई भाई विशेष हक़ मांगे तो यह ठीक नहीं है, जो हिंदूवादी संगठन लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा पाठ करने की बात कर रहे हैं। मैं उनके इस कदम का समर्थन करता हूं, आगरा सरकार चाहती है कि देश-प्रदेश का सांप्रदायिक सौहार्द बना रहे, तो धर्म के नाम पर विशेष हक़ देना बंद करना होगा। 

पवैया ने कहा कि नेहरू जी तथा नेहरू के खानदान का काल नहीं है, भारत में आज नरेंद्र मोदी जी का कालखंड है तथा इसमें संप्रदाय के नाम पर दादागिरी करने वाले धर्म को अनुमति नहीं प्राप्त हो सकती। यदि किसी शख्स विशेष को धर्म के नाम पर लाउडस्पीकर बजाने की छूट दे रखी है, तो हम भी बीच सड़क पर लाउडस्पीकर बजाएंगे। भारत में जब तक धर्म के नाम पर दादागिरी तथा गुंडागर्दी होती रहेगी, तब तक भाईचारा नहीं हो सकता इसलिए उन्हें समझना चाहिए।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अमेरिकी निवेशकों को भारत के विकास का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया

गंगाजली कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे मां-बेटे, 3 की हो गई मौत

RBI जून में रेपो दर बढ़ाएगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -