'पैसे की कोई कमी नहीं, दो साल में बना देंगे अमेरिका जैसी सड़कें', नितिन गडकरी ने किया बड़ा दावा और वादा
'पैसे की कोई कमी नहीं, दो साल में बना देंगे अमेरिका जैसी सड़कें', नितिन गडकरी ने किया बड़ा दावा और वादा
Share:

नई दिल्ली: बृहस्पतिवार को राज्यसभा (Rajya Sabha) में प्रश्नकाल के चलते सवालों का जवाब देते हुए केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने बड़ा वादा किया। उन्होंने कहा कि सिर्फ 2 वर्षों के अंदर देश की सड़कें अमेरिका (US) के जैसी हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के नेतृत्व में धन की कोई कमी नहीं है। केंद्रीय मंत्री गडकरी (Nitin Gadkari) ने वादा करते हुए कहा कि भारत का बुनियादी ढांचा 2024 तक संयुक्त राज्य अमेरिका (America) जितना अच्छा होगा। उन्होंने दावा किया कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) के पास धन की कोई कमी नहीं है तथा वह आर्थिक तौर पर बेहद मजबूत है। संसद में बोलते हुए गडकरी ने कहा कि मैं वादा करता हूं, कि 2024 से पहले नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, भारत की सड़कों का ढांचा वैसा ही होगा, जैसा अमेरिका में है।

नितिन गडकरी ने कहा कि सरकार अगले 3 सालों में देश में 26 ग्रीन एक्सप्रेस-वे (Green ExpressWay) बनाने की रणनीति बना रही है। केंद्रीय मंत्री के अनुसार, इनके तैयार होने के पश्चात् सिर्फ 2 घंटे के अंदर दिल्ली से देहरादून, हरिद्वार या जयपुर की यात्रा की जा सकती है। नितिन गडकरी ने इन यात्राओं के चलते लगने वाले अनुमानित समय की जानकारी भी साझा की। 

नितिन गडकरी ने कहा कि एक बार इन एक्सप्रेस-वे के बनने के बाद, दिल्ली से चंडीगढ़ केवल 2।5 घंटे में, दिल्ली से अमृतसर 4 घंटे में, दिल्ली से कटरा 6 घंटे में, दिल्ली से श्रीनगर 8 घंटे में और दिल्ली से मुंबई 12 घंटे में पहुंच सकते हैं। इसके साथ ही चेन्नई से बेंगलुरु तक की दूरी भी दो घंटे में निर्धारित की जा सकेगी। सड़क के विस्तार के बारे में बताते हुए उन्होंने उदाहरण दिया कि पहले मेरठ से दिल्ली जाने में पहले 4।5 घंटे लगते थे, मगर अब 40 मिनट में ही लोग यह सफर तय कर लेते हैं। वही राज्यसभा में प्रश्नकाल के चलते सवालों के जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि देश में सड़कों का विस्तार निरंतर हो रहा है। इसके लिए राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) के पास पैसे की कोई भी कमी नहीं है। प्राधिकरण आर्थिक रूप से पूरी तरह मजबूत है। इसका अनुमान इस बात से लगाया जा सकता है कि NHAI प्रत्येक वर्ष तकरीबन 5 लाख किलोमीटर सड़कें तैयार कर सकता है। 

'आज़म खान के लिए अगले 48 घंटे बहुत भारी..', अचानक बिगड़ी तबियत, ICU में भर्ती

'सुबह या देर शाम न करें बुलडोज़र की कार्रवाई..', दिल्ली हाई कोर्ट का आदेश

'हिन्दुओं को सौंपा जाए शाही ईदगाह परिसर..', हाई कोर्ट ने याचिका की सुनवाई पर ही लगा दी रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -