जापान में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ने के बाद भी जारी नहीं हुआ आपातकाल

जापान में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ने के बाद भी जारी नहीं हुआ आपातकाल

टोक्यो: दुनियाभर के लिए बड़ी परेशानी बन चुका कोरोना वायरस लोगों की जान का दुश्मन भी बन चुका है, इस वायरस से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. वहीं कोरोना वायरस का खौफ और संक्रमण में लोगों को अंदर से हिला कर रख दिया है. वहीं यदीन हम बात करें दुनियाभर में मौत के आंकड़ों की तो अब तक 5 लाख 4 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. लेकिन कुछ समय में से जापान में इस वायरस ने तेजी पकड़ ली है.

जंहा जापान में प्रत्येक दिन कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं बावजूद इसके देश में आपातकाल लगाने पर किसी भी प्रकार की योजना नहीं बनाई गई है. राजधानी के एक मंत्री ने बताया कि जापान सरकार के पास राजधानी टोक्यो में COVID-19 मामलों की संख्या में वृद्धि के बावजूद आपातकाल की स्थिति को फिर से घोषित करने की कोई भी योजना तैयार नहीं की गई है. जंहा बीते रविवार को आर्थिक पुनरोद्धार मंत्री यासुतिन निशिमुरा ने न्यूज एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि वह टोक्यो से लेकर पड़ोसी प्रांतों में फैले संक्रमणों से सावधान थी.

अभी फिलहाल सरकार ने प्रत्येक प्रान्त से डेटा का विश्लेषण कर नए मामलों में लिंक की पहचान करने और समूह के संभावित संक्रमणों  के बारे में पता लगाया है. रिपोर्ट्स के अनुसार, सरकार के पास फिलहाल आपातकाल की स्थिति को बहाल करने की कोई योजना नहीं है. जंहा इस बारें में उन्होंने यह भी कहा कि देश की चिकित्सा प्रणाली सभी COVID-19 रोगियों से निपटने में सक्षम है.

राष्ट्रीय सुरक्षा अधिकारी बोल्टन ने ट्रम्प पर साधा निशाना

ब्राज़ील: 24 घंटों में बढ़ा संक्रमितों का आंकड़ा

हांगकांग में कानून के खिलाफ बढ़ रहा आक्रोश, 53 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार