गूगल ड्राइव में भी हुआ बड़ा परिवर्तन
गूगल ड्राइव में भी हुआ बड़ा परिवर्तन
Share:

अगर आप भी गूगल ड्राइव का उपयोग करते हैं तो यह जानकारी आपके लिए काफी आवश्यक है। जीमेल की भांति ही गूगल अपने ड्राइव में बड़ा परिवर्तन करने जा रहा है। जीमेल की भांति ही अब गूगल ड्राइव की ट्रैश (डिलीट की गई) को 30 दिनों तक ही सेव करके रखेगा तथा उसके पश्चात् नष्ट कर देगा। इसका आरम्भ 13 अक्टूबर से हो रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गूगल ड्राइव फिलहाल ट्रैश की फाइलों को भी भविष्य तक संजोए रखता है।

वही गूगल ने ड्राइव के इस अपडेट के बारे में अपने एक ब्लॉग में सुचना दी है। गूगल ने कहा है, 'हम 13 अक्टूबर 2020 से अपनी रिटेंशन पॉलिसी में परिवर्तन करने जा रहे हैं जिसके तहत ट्रैश फोल्डर में उपस्थित कोई भी फाइल 30 दिनों के पश्चात् अपने आप डिलीट कर दी जाएगी। यह पॉलिसी जीसूट के साथ-साथ जीमेल पर भी निर्धारित होगी।' गूगल के अनुसार, उपभोक्ता को इसका लाभ प्राप्त होगा तथा वे केवल उन्हीं फाइल्स को डिलीट करेंगे जिन्हें वे वास्तव में डिलीट करना चाहते हैं। 

वही नई पॉलिसी को लेकर गूगल व्यक्तियों को जागरूक भी कर रहा है। गूगल शीघ्र ही इस परिवर्तन के संबंध में एक बैनर भी उपभोक्ता को दिखाएगा। आपको बता दें कि बीते माह ही गूगल ड्राइव में एक बड़ा बग आया था जिसका लाभ उठाकर हैकर ड्राइव का गलत उपयोग कर सकते थे। हैकर्स इस बग की सहायता से आपके फोन को भी हैक कर सकते हैं। रिपोर्ट में कहा गया था कि गूगल ड्राइव पर ये फाइल्स इमेज तथा डॉक्यूमेंट्स के रूप में हो सकती हैं, हालांकि गूगल ने अब इस बग को निश्चित कर लिया है। वही ये सुविधा बेहद ही शानदार है। 

Redmi का ये बेहतरीन फ़ोन आज फिर होगा सेल के लिए उपलब्ध, जानिए कीमत

Tiktok बैन से इस ऐप को मिला भारी मुनाफा, देश ही नहीं विदेश में भी किया जा रहा है पसंद

Tata Sky सेट टॉप बॉक्स की कीमत में आई गिरावट, साथ ही मिलेंगे कई बेहतरीन ऑफर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -