शिक्षक को राष्ट्रपति पुरस्कार मिलने पर ग्रामीणों में ख़ुशी की लहर
शिक्षक को राष्ट्रपति पुरस्कार मिलने पर ग्रामीणों में ख़ुशी की लहर
Share:

रायसेन/ब्यूरो। मप्र के रायसेन जिला अंतर्गत वनग्राम सालेगढ़ शासकीय प्राथमिक स्कूल के शिक्षक नीरज सक्सेना को राष्ट्रपति पुरस्कार मिलने पर ग्रामीणों व विद्यार्थियों में खुशी का माहौल है। 5 सितंबर को दिल्ली में राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने सक्सेना को एक समारोह में सम्मानित किया है। जैसे ही शिक्षक के सम्मान का प्रसारण दूरदर्शन पर हुआ वैसे ही सक्सेना के परिजनों, मित्रों, ग्रामीणों तथा स्कूल के बच्चों में जश्न का माहौल देखा गया।

शिक्षक के बड़े भाई सूर्यप्रकाश सक्सेना ने बताया कि उन्हें व परिवार के सभी सदस्यों को बेहद खुशी हो रही है। यह केवल हमारे परिवार व नगर, ग्राम के लोगों को गौरवान्वित होने की बात है। शिक्षक सक्सेना ग्राम के स्कूल में पदस्थ हुए हैं तब से यहां के लोगों का जीवन बेहतर हो गया है। गौरतलब है कि सक्सेना 2009 में अपनी पहली नियुक्ति से अब तक इसी स्कूल में पदस्थ हैं।

नीरज ने वनग्राम सालेगढ़ के जंगल में झोपड़ियों में रहने वाले भील समुदाय का जीवन बदल गया है। जंगल में झोपड़ियां बनाकर दूर-दूर निवासरत करीब डेढ़ सौ परिवारों के शत-प्रतिशत 113 बच्चे शासकीय प्राथमिक स्कूल सालेगढ़ में नियमित रूप से उपस्थित होते हैं। यहां के ग्रामीणों में सुशिक्षित समाज बनने के प्रति जागरूकता आई है। पर्यावरण संरक्षण, स्वच्छता के प्रति भी इनका रुझान बढ़ा है।

ड्रेस कोई भी हो लेकिन Taylor Swift की हर अदा होती है कातिल

कई महीनों बाद आरोपी पुलिस की गिरफ्त में, किया था ये जघन्य अपराध

कभी हैरी पॉटर बन जीता सबका दिल...अब ऐसे दिखते है Daniel Radcliffe

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -