एमपी के इन संभागों में शाम तक गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना
एमपी के इन संभागों में शाम तक गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना
Share:

भोपाल : मध्य प्रदेश में प्री मानसून की बारिश शुरू होने लगी है. ऐसे में रविवार शाम तक एक बार फिर भोपाल के साथ इंदौर, होशंगाबाद, उज्जैन और ग्वालियर संभागों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वी की अपेक्षा पश्चिमी मध्यप्रदेश में ही बारिश की संभावना ज्यादा है. हालांकि, पूर्वी क्षेत्रों जैसे जबलपुर, सागर, शहडोल और रीवा में भी बारिश हो सकती है. बीते 24 घंटे में सबसे ज्यादा बारिश आगर-मालवा में 88 मिमी बारिश हुई.

मध्य प्रदेश के आगर मालवा में शनिवार को सबसे ज्यादा पानी गिरा है. यहां पर 88 मिमी, जबकि झाबुआ में 56.4 मिमी तक पानी बरस गया. बैतूल में 41 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई. मौसम विभाग के मुताबिक, मानसून को प्रदेश में आने में करीब एक सप्ताह से ज्यादा वक्त लग सकता है. इधर, भोपाल में बीते 24 घंटे में 7.8 मिमी बारिश दर्ज की गई.   हालांकि भोपाल में अब रात का न्यूनतम तापमान बढ़ने लगा है. शनिवार रात यह 24.4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. यह सामान्य से करीब 2 डिग्री कम है. इससे पहले शुक्रवार रात यह 22.8 डिग्री सेल्सियस था.

बता दें की मौसम विभाग की ओर से जारी बयान के मुताबिक, दक्षिण-पश्चिम मानसून के अगले 23 दिनों में कर्नाटक के कुछ और इलाकों, पूरे तमिलनाडु, रायलसीमा के कुछ हिस्सों, आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों, पूरी दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और पूर्वोत्तर भारत के कुछ इलाकों में आगे बढ़ने के लिए स्थितियां अनुकूल हैं. पश्चिमी विक्षोभ की वजह से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. अगले 48 घंटों में उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में रुक-रुककर बारिश होने या गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. आठ जून के आसपास पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है.

हिमाचल प्रदेश में बंदरों की हत्या को मिली मंजूरी, सुरजेवाला बोले- कहाँ हैं मेनका गाँधी ?

पुलिस चौकी में हेड कांस्टेबल ने खुद को मारी गोली, मामले की जांच में जुटी पुलिस

हिरासत में लिए गए दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता, कर रहे थे केजरीवाल सरकार का विरोध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -