इस राज्य में बलात्कार के मामलों में आया उछाल, आंकड़े चौंका देंगे आपको
इस राज्य में बलात्कार के मामलों में आया उछाल, आंकड़े चौंका देंगे आपको
Share:

रांची: झारखंड में पिछले वर्ष मतलब की 2021 में दुष्कर्म के मामलों में 17 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। इस बात का खुलासा राष्ट्रिय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के आंकड़ों से हुआ है। NCRB के आंकड़ों के अनुसार, 2020 के मुकाबले 2021 में झारखंड में दुष्कर्म के मामलों में 17 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।

वही वर्ष 2020 में जहां दुष्कर्म के 1368 मामले सामने आए थे, वहीं 2021 में यह संख्या बढ़कर 1671 तक पहुंच गया। इसके बाद प्रदेश में रेप का सिलसिला रुक नहीं रहा है। अब राजधानी रांची के चान्हो थाना इलाके में एक नाबालिग लड़की से सामूहिक दुष्कर्म की वारदात हुई है। नाबालिग 8वीं की विद्यार्थी है। विद्यार्थी को फोन कर पहले बुलाया गया तथा फिर सुनसान स्थान पर ले जाकर उससे गैंगरेप किया गया। मामले की खबर प्राप्त होने के बाद एक घंटे के भीतर ही थाना प्रभारी विवेकानंद दुबे ने सभी 3 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। मामले में आगे की तहकीकात जारी है।

पिछले दिनों खूंटी में नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म की घटना सामने आई थी, जिसके पश्चात् हटिया में भी बलात्कार की घटना हुई थी। हटिया में एक लड़की को छोड़ने जा रहे लड़के ने ही कथित तौर पर उससे दुष्कर्म किया। दुष्कर्म और एनसीआरबी के आंकड़े सामने आने के बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने इल्जाम लगाया है कि प्रदेश में कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है। लड़कियां शाम को बाहर निकलने में भी कतराती हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने बोला कि 2014 से 19 के आंकड़े भी भाजपा को देखना चाहिए। उन्होंने कहा, ऐसे मामले में सज़ा भी हो रही है तथा अपराधी पकड़े भी जा रहे हैं। इन मामलों में सियासत ठीक नहीं है।

नोएडा के मॉल में हुई बिहार के युवक का हत्या, जानिए पूरा मामला

केजरीवाल की 'फ्री पानी' वाली दिल्ली में पानी के लिए क़त्ल, आरोपी ने महिला का गला रेता, पति का भी हाथ काटा

कॉलेज के बाथरूम में Bsc की छात्रा से बलात्कार की कोशिश, सिक्योरिटी गार्ड से पूछताछ कर रही पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -