अपरलिप्स करवाने के होते है कई तरीके, आप भी जाने

हमेशा लड़कियां अपने अनचाहे बालों को लेकर बहुत परेशान रहती है. फिर चाहे वो आईब्रोज़, वैक्सिंग, चाहे अपलिप्स हों. जिसके लिए वो कई तरह के ट्रीटमेंट अपनाती हैं. फेशियल के अतिरिक्त ब्यूटी का एक अहम् भाग है अपरलिप्स हेयर रिमूवल. यहां हमने तैयार की है उन तरीकों की लिस्ट, इसके द्वारा आप अपने अपरलिप्स क्लीन कर सकते हैं. अपरलिप्स को क्लीन करना थोड़ा मुश्किल कार्य होता है जो बहुत दर्दभरा भी होता है. लेकिन अपरलिप्स को क्लीन करने के कई तरीके होते हैं जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे है. 

* थ्रेड यानि धागे के प्रयोग से आईब्रोज और अपरलिप्स बनाना काफी आसान और किफायती भी है. इसमें आपको मामूली दर्द या खिंचाव महसूस हो सकता है और अगर त्वचा संवेदनशील है तो लाल हो सकती है.

* सामान्य या कटोरी वैक्स के माध्यम से आप मूंछ के बाल साफ कर सकते हैं, बस इसमें आपको एक बार दर्द या तेज खिंचाव महसूस होता है. इसमें थ्रेडिंग के मुकाबले समय कम लगता है और पैसा अधिक.

* रेजर से भी यह कार्य किया जा सकता है लेकिन इसके प्रयोग के बाद बालों की ग्रोथ कड़क होती है, जो आगे तकलीफदेह हो सकती है. इसका प्रयोग प्रमुख रूप से पुरुषों में ही किया जाता है.

* सामान्य तौर पर हाथ या पैरों के बालों के लिए इसका प्रयोग होता है, लेकिन कई बार अपरलिप्स के लिए भी इसका प्रयोग किया जाता है. इसके प्रयोग से जल्दी नए बाल आ जाते हैं. 

* लेजर ट्रीटमेंट के जरिए आप इन बालों से स्थायी रूप से निजात पा सकते हैं, लेकिन कई बार त्वचा पर इसके दुष्प्रभाव भी देखे जाते हैं और त्वचा जल भी सकती है. यह तरीका काफी महंगा भी है.

हेयर कलर से पहले जान लें ये जरुरी बात, वरना होगा भारी नुकसान

यदि आप भी चाहती है फोटोजेनिक फेस तो अपनाएं ये टिप्स

अब आप भी जानें क्या है Eyeliner लगाने का उचित तरीका

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -