रोज गर्म पानी पीने से होते है कई फायदे, जानें तरीके
रोज गर्म पानी पीने से होते है कई फायदे, जानें तरीके
Share:

आपने कई सेलेब्स के ब्यूटी रूटीन में सबसे पहले उन्हें यह बोलते हुए आवश्यक सुना होगा कि रोज खूब पानी पीना बेहद जरूरी होता है. प्रातः गर्म पानी पीने के लाभ के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे. अगर अब तक आपने गर्म पानी पीना प्रारंभ नहीं किया है तो अब शुरू कर दे. यह केवल आपकी हेल्थ ही नहीं बल्कि आपके सुंदरता यानी कि आपके फेस पर निखार लाने का भी कार्य करता है. इसके साथ गर्म पानी के एक नहीं बल्कि अनेकों लाभ हैं.

फेस पर रिंकल्स आने से रोकता है: गर्म पानी पीने से फेस पर बढ़ती उम्र के आने वाले कई निशानों को यह रोक देता है. गर्म वाटर शरीर में मौजूद गंदगी को भी निकालने का कार्य करता है. आपको बॉडी डेटॉक्स करने के लिए किसी महंगे सामान की आवश्यकता नहीं है. गर्म पानी टॉक्सिन्स निकालने के साथ -साथ त्वचा को रिपेयर भी करता है.

वजन घटाने का पुराना इलाज: यह कोई राज की बात नहीं बल्कि बहुत पुराना इलाज है. प्रातः हॉट वाटर में शहद और नींबू मिलाकर पीने से पेट साफ़ जो जाता है. इसके साथ-साथ आपका वजन भी कम होने लगता है. अगर आप कोई एक्सरसाइज करते हैं तो यह ड्रिंक उसमें भी मोटापा कम करने में साहयता करती है. इससे आवश्यक से अधिक भूख पर भी काबू होता है, जिससे आपका वजन नहीं बढ़ने देता.

फेस पर लाता है ग्लो: गरम पीने से आपके फेस पर भी कुछ वक्त में निखार आने लग जाता है. गर्म पानी हमारी त्वचा को मॉइस्चराइज रखता है, जिससे त्वचा ड्राई न रहकर मॉइस्चराइज रहती है और इससे ग्लो भी बढ़ता है. इससे ब्लड सर्कुलेशन भी अच्छा होता है. ब्लड फ्लो अच्छा होने से आपके चेहरे की रंगत में भी सुधार आ जाता है.

डाइट से लेकर अपनी लाइफ़स्टाइल तक, लवलीन कौर ने बताये हेल्थ से जुड़े कई राज़

'नायक' नहीं 'महानायक' हैं वो, ये हैं अमिताभ बच्चन की 7 सबसे बेहतरीन फ़िल्में

लाल बहादुर शास्त्री ने की थी मनोज कुमार से यह रिक्वेस्ट, भारत कुमार के नाम से मशहूर हैं एक्टर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -