फिर बदलेगा मौसम का मिज़ाज

नई दिल्ली : पिछले कुछ दिनों से पूरे देश का मौसम लगातार बिगड़ रहा है. आंधी , तूफान , बारिश जैसी प्राकृतिक आपदाओं ने बहुत जान माल की हानि कर दी है. इस बीच मौसम विभाग ने फिर चेतावनी दी है कि अगले पांच दिनों में एक बार फिर से मौसम का मिज़ाज बदलने वाला है.12 राज्यों पर फिर से आंधी-तूफान का खतरा बताया गया है.

उल्लेखनीय है कि मौसम विभाग के मुताबिक बिहार, झारखंड, ओडिशा, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम के साथ-साथ तटीय और उत्तरी कर्नाटक, तमिलनाडु, पुदुचेरी और केरल में आंधी-तूफान आने की आशंका है . हवा की रफ्तार 50 से 70 किमी प्रति घंटा तक हो सकती है. इसी तरह दिल्ली-एनसीआर में 70 किमी प्रति घंटे और पंजाब, राजस्थान व हरियाणा में भी 100 किमी की रफ्तार से हवा चलने और बारिश की संभावना जताई गई है.

गौरतलब है कि इसके पूर्व बुधवार को दिल्ली सहित हरियाणा में भी बारिश हुई. बुधवार को देर शाम आई आंधी-तूफान से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में प्राकृतिक आपदा से 14 लोगों की मौत हो गई .इससे पहले कल शाम पूरे उत्तर भारत में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए.इस भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान-तजाकिस्तान सीमा के करीब पाया गया.

यह भी देखें

पश्चिमी यूपी में आंधी-तूफान से 14 की मौत

भारी बर्फबारी के कारण रुकी केदारनाथ-बदरीनाथ यात्रा, यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -