'तो मैं एलॉन मस्क से भी अधिक अमीर होता..', बाबा रामदेव ने क्यों कहा ऐसा ?
'तो मैं एलॉन मस्क से भी अधिक अमीर होता..', बाबा रामदेव ने क्यों कहा ऐसा ?
Share:

नई दिल्ली: योग गुरु स्वामी रामदेव ने एक TV कार्यक्रम से कहा कि यदि वो देश की बजाए व्यापार की सोचते तो उद्योगपति एलॉन मस्क से अधिक रईस होते. बाबा रामदेव ने आगे कहा कि जो ज्ञान मुझे वेदों, पुराणों, रामायण, महाभारत, भगवद्गीता और पूर्वजों से प्राप्त हुआ है, उसमें जो अनुसंधान किया और उसे धरातल पर उतारा. उन्होंने दवा किया कि, यदि इस इंटलेक्चुअल प्रॉपर्टी को पेटेंट कराता, तो मैं एलॉन मस्क से अधिक अमीर होता.

रिपोर्ट के अनुसार, बाबा रामदेव ने अपने पुराने बयान का उल्लेख करते हुए कहा कि मैंने एक बार कहा था कि स्वामी रामदेव का समय, टाटा बिडला, अडानी, जुकरबर्ग, एलॉन मस्क, बारेन बफेट और बिल गेट्स से अधिक कीमती है. क्योंकि, वो अपने लिए जीते हैं, मगर एक संन्यासी सबके लिए जीता है. इसलिए उसका वक़्त, ऊर्जा और ज्ञान, वो सब जनकल्याण के लिए होता है.  एलॉन मस्क का नाम लेते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि उसने कहा कि ऐसी कार बना दूंगा, आसमान में तुम्हारे लिए जगह आरक्षित कर दूंगा, वो तकनीक की बात करता है, मगर जो हमारे पास वेदों, पुराणों, धार्मिक पुस्तकों और पूर्वजों का ज्ञान है, उसमें जो अनुसन्धान किया, यदि मैं उसको भुनाता तो एलॉन मस्क से अधिक अमीर स्वामी रामदेव होता, मगर हमने विश्व कल्याण के लिए वो ज्ञान दे दिया.  

इसके साथ ही योग गुरु दावा करते हुए कहा कि हमने कई गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोगों को आयुर्वेद के जरिए ठीक कर दिखाया. उन्होंने कहा कि मेडिकल माफिया एक तरफ, दूसरे पॉलिटिकल माफिया, रिलीजियस माफिया, इंटलैक्चुअल माफिया, मैंने कभी मीडिया माफिया नहीं कहा, किन्तु चारों तरफ माफियागीरी चल रही है, हम सबके लिए लड़ते हैं. पूरा मेडिकल सिस्टम जो काम नहीं कर सका, मगर हमने डंके की चोट पर करके दिखाया. शुगर के मरीज ठीक नहीं हो सकते हैं, लेकिन हमने उन्हें ठीक करके दिखाया. 100-200 यूनिट इंसुलिन लेने वाले को छुड़वाया. 

अध्यात्म और शांति की तलाश में भारत आए थे स्टीव जॉब्स, जब लौटे, तो खड़ी कर दी Apple कंपनी

हज़ारों कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही Meta, जानिए क्यों उठाया ये बड़ा कदम ?

गुजरात के इतिहास में पहली बार बिना 'नेता विपक्ष' के पेश होगा बजट, कांग्रेस के पास 10% MLA भी नहीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -