घर के ही नुस्खों से हटाएं अपने चेहरों के मस्सों को
घर के ही नुस्खों से हटाएं अपने चेहरों के मस्सों को
Share:

चेहरे को लेकर हर कोई चिंतित रहता है और उसकी केयर करते ही रहता है लेकिन उसके बावजूद न जाने कितने प्रकार की परेशानी से भी हम लोग परेशान रहते हैं कभी मुंहासे, कभी दाग तो कभी मस्सा से अगर मस्से की बात की जाए तो यह इतनी असानी से नहीं जाता है और अगर यह चेहरे पर हो जाए तो इसे हटाने के लिए न जाने आप कितने प्रकार के प्रोड्क्ट का इस्तेमाल करते होंगे और फिर उसके बाद भी यह बहुत ही कम जा पाता है।

आमतौर पर स्किन की बाहरी परत पर छोटे.छोटे से मस्से दिखते हैं, जो ज्यादातर गर्दन, चेहरे, नाक, आर्मपिट और इनर थाईज पर होते हैं। कंही आप भी तो इस प्रकार की समस्या से परेशान तो नहीं हैं अगर आप भी इसे हटाना चाहते हैं तो इसके लिए कुछ घरेलू उपाए हैं जिन से आप छुटकारा पा सकते हैं- इसके लिए आप लहसुन का इस्तेमाल कर सकती हैं क्योंकि लहसुन में नेचुरल एंजाइम पाया जाता है जो पिग्मेंट्स को नष्ट करके मस्सा को उभरने नहीं देता है। इसलिए आप लहसुन का पेस्ट या फिर लहसुन का टुकड़ा मस्से पर लगाकर छोड़ दीजिए ऐसा आपको 5 दिन करना होगा।

इसके अलावा अगर आप के चेहरे पर छोटे-छोटे काले मस्से हैं तो उन्हे कम करने के लिए काजू के छिलको का लेप लगाएं। आप चूना और घी एक समान मात्रा में लेकर दोनो को अच्छे से मिलाएं। और फिर दिन में 4 बार इसे मस्सों पर लगाएं। 

Hair Remover का सबसे अच्छा तरीका है कच्चा पपीता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -