Movie Review : अंधविश्वास और कॉमेडी से भरपूर फैमिली एंटरटेनर है The Zoya Factor
Movie Review : अंधविश्वास और कॉमेडी से भरपूर फैमिली एंटरटेनर है The Zoya Factor
Share:

क्रिकेट, एस्ट्रोलॉजी, लव और कॉमेडी, का मिक्सचर अगर आपको देखना है तो आप देख सकते हैं सोनम कपूर और दुलकर सलमान की फिल्म The Zoya factor जो हाल ही में रिलीज़ हो गई. सोनम कपूर (Sonam Kapoor) और दुलकर सलमान की 'द जोया फैक्टर' पूरी तरह से एंटरटेनिंग फिल्म है. जानते हैं कैसी है फिल्म की कहानी और क्या रहा रिव्यु. 

कलाकारः सोनम कपूर, दुलकर सलमान, संजय कपूर, सिकंदर खेर, मनु ऋषि और अंगद बेदी
डायरेक्टरः अभिषेक शर्मा
फिल्म टाइप: ड्रामा, रोमांस 
अवधि: 2 घंटे 41 मिनट 

रेटिंगः 3/5  

कहानी :
'द जोया फैक्टर (The Zoya Factor)' की कहानी जोया सोलंकी यानी सोनम कपूर की है. ट्रेलर में देख ही चुके हैं कि जिस दिन जोया का जन्म होता है, उसी दिन भारत 1983 क्रिकेट वर्ल्ड कप जीत जाता है. इसी पर पापा संजय कपूर के लिए जोया उसी दिन से लकी हो जाती है. जोया पापा-भाई के मैचों में उनका लक बन जाती है. जोया सबके लिए लकी है, पर ट्विस्ट वहां है जब खुद पर उसका लक काम नहीं करता है. जोया एक ऐड एजेंसी में काम करती है, जहां उसे अकसर डांट पड़ती है, और उसका बॉयफ्रेंड भी ब्रेकअप कर लेता है. फिर उसकी जिंदगी में आता है भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान निखिल खोड़ा यानी दुलकर सलमान. यहाँ से उनकी लव स्टोरी भी शुरू होती है. 

जोया एक एसाइनमेंट पर जाती है, और हार से जूझ रही भारतीय टीम से मिलती है. जोया अपने लक के बारे में बताती है और इत्तेफाक से जिस दिन वो उनके साथ ब्रेकफास्ट करती है तो टीम इंडिया जीत जाती है. लेकिन निखिल लक नहीं, कर्म में यकीन करता है. बस यही टकराव दोनों के इश्क और जिंदगी में कई तूफान ला देता है. लेकिन इसके बाद दोनों में क्या सुलह होती है ये देखिये फिल्म में. 

एक्टिंग : 
दुलकर सलमान (Dulquer Salmaan) फिल्म की जान हैं. दुलकर सलमान की एक्टिंग और एक्सप्रेशंस बहुत ही कमाल के हैं और इस फिल्म के बाद उनकी फैन फॉलोइंग में जबरदस्त इजाफा भी होने वाला है. यानि दमदार एक्टिंग के लिए छाने वाले हैं सलमान. इसके साथ ही सोनम कपूर ने अपने किरदार को अच्छे से निभाया है. सोनम कपूर के मोनोलॉग काफी मजेदार हैं, जो खूब गुदगुदाते भी हैं. संजय कपूर, सिकंदर खेर, अंगद बेदी और मनु ऋषि ने भी अच्छी एक्टिंग की है. लेकिन सलामी बल्लेबाज शिवी का किरदार निभा रहे अभिलाष चौधरी और तेज गेंदबाज हैरी बने गंधर्व दीवान को देखना बहुत मजेदार रहा.

निर्देशन : 'द जोया फैक्टर' की कहानी बहुत ही सिम्पल और स्वाभाविक है. फिल्म में जगह-जगह कॉमेडी के जोरदार पंच है, और ड्रेसिंग रूम की कई बातें हैं. फिर क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की याद भी दिलाते हैं. क्रिकेट मैच के सीन मजेदार हैं, डायरेक्टर अभिषेक शर्मा का फोकस क्रिकेट के जरिये थ्रिल पैदा करने का रहा है, और क्रिकेट मैच के पीछे की कमेंट्री भी मजेदार है. हालांकि कहानी की कई चीजें काफी अनरियल लगती हैं.

अभिषेक शर्मा इससे पहले 'तेरे बिन लादेन' और 'द शौकीन्स' और 'परमाणुः द स्टोरी ऑफ पोखरण' जैसी फिल्में बना चुके हैं. अभिषेक शर्मा ने इश्क को लेकर ज्यादा मेलोड्रामा नहीं रखा है. हालांकि फिल्म की कहानी काफी ऑब्वियस है, लेकिन कॉमेडी पंच, और क्रिकेट सीन्स के जरिये उन्होंने भारत में धर्म बन चुके खेल को अच्छे से भुनाने की कोशिश की है. 

क्यों देखें: 
फिल्म का मैसेज यही है कि ये क्रिकेट है, 'लक' से नहीं 'लव' से खेला जाता है. 'द जोया फैक्टर' फैमिली एंटरटेनर है, जिसे एक बार देखना तो बनता है.

The Zoya Factor : पहले दिन इतनी कमाई कर सकती है सलमान-सोनम की फिल्म

The Zoya Factor : नए गाने 'माहेरू' में दिखा सलमान और सोनम का रोमांस

प्रमोशन के दौरान बोलीं सोनम कपूर, मैं मोटी चमड़ी वाली नहीं, जब धमकी मिलती है तो...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -