ऋतंभरा ने जीती ताइक्वांडो ऑनलाइन प्रतियोगिता
ऋतंभरा ने जीती ताइक्वांडो ऑनलाइन प्रतियोगिता
Share:

प्रदेश की ऋतंभरा शर्मा ने पहली ऑनलाइन इंटरनेशनल इंविटेशनल पूमसेई ताइक्वांडो प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतने वाले सबसे कम उम्र की खिलाड़ी बनने का गौरव हासिल किया है. छह वर्षीय ऋतंभरा ने किड्स 2-ए वर्ग में यह कीर्तिमान स्थापित किया. गत सप्ताह संपन्न हुई प्रतियोगिता में 32 देशों से 70 क्लब के खिलाड़ियों ने भाग लिया था. इसमें भारत की ओर से प्रतिनिधित्व करने वाले जम्मू-कश्मीर के खिलाड़ियों ने तीन स्वर्ण, तीन रजत और 10 कांस्य पदकों सहित कुल 16 पदक जीते थे.

जम्मू-कश्मीर ताइक्वांडो एसोसिएशन के अध्यक्ष एडवोकेट देवकी नंदन पंगोत्र ने प्रतियोगिता में सबसे कम उम्र की पदक विजेता ऋतंभरा शर्मा को इस शानदार उपलब्धि के लिए मुबारकबाद दी है. उन्होंने इसका श्रेय कोच अतुल पंगोत्र को देते हुए कहा कि भविष्य में ऋतंभरा सहित प्रदेश के अन्य खिलाड़ी प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन कर प्रदेश और देश के नाम को चार चांद लगाएंगे. ऋतंभरा इंटरनेशनल दिल्ली पब्लिक स्कूल की छात्र हैं. स्कूल प्रबंधन ने भी उसको इस शानदार उपलब्धि के लिए बधाई दी है.

प्रदेश के छह प्रतिभागियों ने एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित अंतरराष्ट्रीय वेबिनार में भाग लिया. निर्मल सिंह, चमेल सिंह, नरेंद्र पाल शर्मा, विकेश शर्मा, गौतम शर्मा और अमन संब्याल के नामों की सिफारिश जम्मू कश्मीर एथलेटिक्स एसोसिएशन ने अंतरराष्ट्रीय वेबिनार के लिए की थी. वेबिनार से प्रतिभागियों को एथलेटिक्स में नवीनतम तकनीक और नए नियमों से अवगत करवाया गया. वेबिनार का उद्घाटन केंद्रीय खेलमंत्री किरण रिजिजू ने किया था. इसमें भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल, मालद्वीप, श्रीलंका और म्यांमार से प्रतिभागियों ने भाग लिया था.

जानिए आखिर सब्जी बेचने के लिए क्यों मज़बूर हुई युवा एथलीट गीता कुमारी

'फिक्स' था 2011 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच ? श्रीलंका ने दिए जांच के आदेश

जानिए किस तरह सफल हुई 16 शतकीय साझेदारी वाली रोहित -शिखर की जोड़ी!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -