Netflix का प्लान लेना पड़ा युवक को भारी...हो गया कंगाल
Netflix का प्लान लेना पड़ा युवक को भारी...हो गया कंगाल
Share:

Online Fraud के केस तेजी से बढ़ते चले जा रहे है। लोगों को कंगाल बनाने के लिए लुटेरे नए-नए हथकंडे को अपनाने लगे है। स्कैमर्स ने लोगों को लूटने के लिए कोई ऐप नहीं छोड़ा है। एक नया केस भी सामने आ चुका है, जहां 74 साल के व्यक्ति के साथ नेटफ्लिक्स के नाम से ठगी की जा चुकी है। जब वो अपने Netflix subscription को रिन्यू करने का प्रयास कर रहे है, तो उनको 1 लाख रुपये की हानि हुई है। अब तक हमने ऐसे केस सुने थे, जहां स्कैमर्स मैसेज भेजकर मैलवेयर लिंक की मदद से लोगों को चूना लगाने का काम भी कर रहे है। इस बार उन्होंने ईमेल का रास्ता ढूंढ निकाला। साइबर क्रिमिनल्स ने बुजुर्ग व्यक्ति को उनके नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन को रिन्यू करने के लिए कहकर ठगने का प्रयास किया है। याद रखें कि जब भी आपके पास EMAIL आता है, तो वेरिफाई करें। 

शख्स को लगा 1 लाख रुपये का चूना: खबरों का कहना है कि ये केस मुंबई का है, जहां एक व्यक्ति को 1 लाख से अधिक रुपयों की हानि हुई है। हानि तब हुआ जब उसने अपनी बैंक डिटेल्स स्कैमर्स के साथ साझा कीं। स्कैमर्स ने ईमेल में खुद को नेटफ्लिक्स कहा और सब्सक्रिप्शन को रिन्यू करने के लिए अपनी बैंक डिटेल्स को शेयर करने के लिए बरगलाया। शख्स को बताया गया कि 499 रुपये का पेमेंट न करने पर उनके सब्सक्रिप्शन को रोक चुके है।

29 नवंबर को हुई FIR : 74 साल के शख्स प्लास्टिक प्रिंटिंग इम्पोर्ट बिजनेस में है। उसको लगा कि साइबर क्रिमिनल्स द्वारा प्राप्त EMAIL नेटफ्लिक्स से था। वो इसलिए जाल में फंस गया क्योंकि मेल काफी असली EMAIL से मेल खाता था। झांसे में लेने के उपरांत स्कैमर्स ने उनसे लाखों रुपये की लूट की। 29 नवंबर को उन्होंने जुहू पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज करवा ली है। 

अमेज़न और फ्लिपकार्ट को पछाड़ आगे निकली ये ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी

सुंदर पिचाई ने दिया बड़ा बयान, कहा- 'मैं हमेशा भारत से जुड़ा हुआ महसूस करता हूं।।।'

VI की इस सुविधा ने ग्राहकों के बीच मचाई खलबली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -