देश की शान बचाने के लिए ऊँची इमारत पर चढ़ा युवक, जानिए फिर क्या हुआ
देश की शान बचाने के लिए ऊँची इमारत पर चढ़ा युवक, जानिए फिर क्या हुआ
Share:

मुंबई: बीते सोमवार को मझगांव में जीएसटी भवन में लगी आग के बीच जान पर खेलकर तिरंगे को बचाने वाले जीएसटी कर्मचारी कुणाल जाधव को बुधवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सम्मानित किया. उद्धव ने कुणाली को गेस्ट हाउस 'सह्याद्री' में बुलाया और मंत्रिमंडल की बैठक के पश्चात् शॉल, श्रीफल और शिवाजी महाराज की तस्वीर देकर सम्मानित किया. 

सोमवार को जीएसटी भवन के 8वें फ्लोर पर दोपहर करीब 12.30 बजे भीषण आग लग चुकी थी. वहीं आग लगने की जानकारी जैसे ही कर्मचारियों को हुई सभी बाहर की ओर भागने लगे. इसके बाद आग लगने के बाद कुणाल जाधव दमकल कर्मियों के साथ पार्किंग में खड़ी गाड़ियों को निकलवा रहे थे. इसी बीच नीचे से उन्होंने बिल्डिंग की छत पर तिरंगा लहराता हुआ देखा. फिर वे अपनी जान की परवाह नहीं करते हुए पूरे 9 फ्लोर को क्रॉस करके छत पर गए और तिरंगे को नीचे उतारा. जाधव जब तक ऊपर पहुंचे आग बढ़ने लगी. उन्होंने तिरंगे को अपने सीने में दबाया और नीचे की ओर भागे.

दमकल कर्मियों के अनुसार, यदि थोड़ी और देर हो जाती तो जाधव छत पर फंस सकते थे और कोई अनहोनी हो सकती थी. जाधव जैसे ही नीचे उतरे जीएसटी कर्मचारियों ने तालियां बजाकर उनका स्वागत किया. यह मामला मंत्री अशोक चव्हाण तक पहुंचा. तब चव्हाण ने भी जाधव की बहादुरी को सलाम करते हुए उनकी कहानी अपने ट्विटर पेज पर पोस्ट की. इसके पश्चात् जाधव की बहादुरी का किस्सा सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वहीं लोग उनके जस्बे की काफी तारीफ कर रहे है. 

कोरोना वायरस : चीन में मरने वालों की संख्या 2000 पहुंची, ITBP शिविर से 6 लोगों को मिली छुट्टी

पुलवामा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, 3 आतंकियों को किया ढेर

आज से देहरादून में बढ़ जाएंगे कई चीजों के दाम, बस और ऑटो में देना होगा इतना किराया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -