11वी मंजिल से नीचे कूदने पर भी बच गया युवक

बीजिंग : चीन की राजधानी बीजिंग से एक चौकाने वाला मामला सामने आया है जिसमे एक युवक ने आत्महत्या करने के लिए बिल्डिंग की 11वी मंजिल से छलांग लगा दी लेकिन फिर भी वह जिंदा बच गया है।

जी हां 11वी मंजिल से कूदने के बाद भी इस युवक की जान बच गयी। दरअसल इतनी उचाई से कूदने के बाद भी मौत ना होने के पीछे एक अग्निशमन दस्‍ते का योगदान रहा है, जब युवक आत्महत्या करने के लिए ऊपर चढ़ा तो उसके इरादे देखकर ये लोग पहले ही चोकन्ना हो गए और उन्होंने नीचे एयर कुशन की व्‍यवस्‍था कर दी जिससे युवक की जान बच गयी।

खबर के मुताबिक युवक घरेलू कारणों से काफी परेशान था। इस वजह से वह आत्महत्या करने पर मजबूर हो गया,जब युवक आत्महत्या करने के लिए बिल्डिंग पर खड़ा हुआ तो तमाशा देख रहे लोगो ने वीडियो बनाना शुरू कर दिया तथा बाद में इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि युवक 11 वीं मंजिल पर तकरीबन दो घंटों तक खड़ा रहा। हम लोग उसे मनाने की पूरी कोशिश कर रहे थे। लेकिन वह मानने को तैयार नहीं था। साथ ही हम आपको बता दे कि पिछले कुछ बर्षो से चीन में आत्महत्या की दर बढ़ गयी है यहाँ इसे रोकने के भरसक प्रयास किये जा रहे है। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -