दक्षिण अफ्रीका में सबसे खराब राजनीतिक अशांति का शिकार हुआ युवक
दक्षिण अफ्रीका में सबसे खराब राजनीतिक अशांति का शिकार हुआ युवक
Share:

शनिवार को सेनेगल प्रोटेस्ट से एक दिल दहला देने वाली घटना की सूचना दी गई थी कि दक्षिणी सेनेगल में एक जवान लड़का बंदूक की गोली से मारा गया था। एक सरकारी अधिकारी ने कहा, और कई पुलिस थानों में तोड़फोड़ की गई क्योंकि राष्ट्रपति मैकी सल के विरोधियों ने अगले सप्ताह और अधिक विरोध प्रदर्शनों का आह्वान किया।

 यहां यह ध्यान रखना चाहिए कि दक्षिणी शहर डियाओबे में झड़पों के दौरान लड़के की हत्या कर दी गई थी, अधिकारी ने कहा जिसका नाम नहीं है। अधिकारियों ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने एक सैन्य पुलिस स्टेशन को भी जला दिया और कई सरकारी इमारतों में तोड़फोड़ की। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ज्यादातर युवा प्रदर्शनकारियों ने कई तरह की शिकायतों का भी हवाला दिया, जिनमें उच्च बेरोजगारी और कोरोनोवायरस को नियंत्रित करने के लिए सख्त कदम शामिल हैं, जिसमें आर्थिक दर्द, विशेषकर अनौपचारिक श्रमिकों को प्रभावित किया गया है। 

कई सोनको के खिलाफ आरोपों के बारे में विशेष रूप से संदिग्ध हैं क्योंकि सैल के दो अन्य शीर्ष प्रतिद्वंद्वी पहले आपराधिक आरोपों से लक्षित थे जो उन्हें 2019 में राष्ट्रपति के लिए दौड़ने से रोकते थे। इस घटना के बारे में बात करते हुए सेनेगल के सैन्य बलों के लिए Aaspokesman ने पुष्टि की कि संघर्ष के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। डियाबे ने लेकिन किन परिस्थितियों में नहीं कहा। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने देश भर में छह पुलिस स्टेशनों में तोड़फोड़ की।

अरुणाचल प्रदेश में कोरोना से फैला खौफ, लगातार बढ़ते जा रहे केस

दक्षिण कोरिया और अमेरिका की सेनाओं के मध्य होने वाले अभ्यास को किया गया रद्द

पाक में एक ही परिवार के 5 सदस्यों को उतारा गया मौत के घाट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -