यहाँ होगा दुनिया का सबसे लंबा टावर, पीछे रह जायेगा बुर्ज खलीफा
यहाँ होगा दुनिया का सबसे लंबा टावर, पीछे रह जायेगा बुर्ज खलीफा
Share:

दुनिया की सबसे ऊँची इमारत के बारे में तो आप जानते ही हैं। जी हाँ, बुर्ज खलीफा जो कि अपनी ऊंचाई और अपनी बनावट के लिए जानी जाती है। ऐसी कोई भी इमारत नही है जो इससे बराबरी कर सके। लेकिन आपको बता दे कि ये बात अब बहुत ही जल्द गलत साबित होने वाली है। जी हाँ, दुबई की बुर्ज खलीफा सबसे ऊँची इमारत मानी जाती है। हां ,ये बात और है कि ये इमारत भी दुबई में ही होगी। अब इसकी बराबरी करने आ रही है एक और इमारत। तो जानिए उसके बारे में। दुनिया के सबसे ऊंचे स्काइस्क्रैपर प्रॉपर्टी डेवलपर एमार ने कहा कि दुबई में बुर्ज खलीफा से भी ऊंचा टावर बनाने की योजना है।

एमार चेयरमैन मोहम्मद अलाबार ने इस प्रोजेक्ट की जानकारी देते हुए बताया कि ये टावर बुर्ज खलीफा से भी ऊंचा होगा और इस टावर को बनाने में करीब 88 करोड़ यूरो का खर्च आएगा। मोहम्मद एलाबार ने कहा कि इस टावर की वास्तविक ऊंचाई टावर के पूरा होने के बाद ही सामने आएगी और वो साल 2020 के पहले इस टावर को दुबई शहर को एक तोहफे के रूप में देना चाहते हैं। आपको बता दें कि साल 2020 में दुबई वर्ल्ड एक्सपो ट्रेड फेर का आयोजन करने वाला है। इस टावर की खास बात ये है कि इसे स्पैनिश स्विस आर्किटेक्ट सैंटियागो कालाट्रावा वॉल्स डिजाइन करेंगे और इसमें 18-20 मिलेजुले फ्लोर होंगे जिनमें रेस्टोरैंट, बुटीक होटल वगैरह होंगे।

दुनिया के सबसे ऊंचे टावर की बात करें तो बुर्ज खलीफा 829.8 मीटर यानी 2722 फीट ऊंचा है और इसे बनाने में 1.5 अरब यूरो का खर्च आया था। जनवरी 2010 में ये टावर आम लोगों के लिए खोला गया था।

OMG लड़कियां इन चीजों से भी कर लेती है हस्थमैथुन

होटल के कमरे में पहुची लड़की, तभी बाथरूम से निकले माँ-बाप, और फिर....

Omg :15 साल की लड़की ने 25 लड़कों के साथ किया सेक्स

अकेले में नहाते हुए हर लड़की के मन में आती है ये बाते

महिला फिटनेस क्लब के चेंजिंग रूम में लगा था ऐसा नोटिस की पड़कर हो जायेगे आप भी हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -