विश्व की सबसे वृद्ध महिला ने दुनिया को कहा अलविदा
विश्व की सबसे वृद्ध महिला ने दुनिया को कहा अलविदा
Share:

दुनिया की सबसे बूढ़ी महिला की पहचान बना चुकी फ्रेंच नन लुसिल रैंडन का 118 वर्ष की आयु में देहांतन हो गया है। रैंनड को सिस्टर आंद्रे के नाम से पहचाना जाता है। 11 फरवरी 1904 को दक्षिणी फ्रांस में उनका जन्म हुआ था। टॉलोन शहर के एक नर्सिंग होम में उन्होंने अंतिम सांस ली। उनके एक करीबी ने बोला है कि वह अपने प्यारे भाई के पास जाना चाहती थीं। नर्सिंग होम में भी वह सुबह प्रार्थना जरूर करती थीं। 

खबरों का कहना है कि अब तक की सबसे बूढ़ी महिला जीन लुइस कहा जाता है  जिनकी1997 में मौत हो चुकी है। उन्हें आधिकारिक तौर पर  दुनिया में सबसे लंबे समय तक जीवित रहने वाली महिला का खिताब भी दिया जा चुका है। वह भी फ्रांस की ही रहने वाली थीं। हालांकि रूस के शोधकर्ताओं ने दावा किया था कि जीन कैल्मेंट का दावा फर्जी हो सकता है। कहा जाता है कि कैल्मेंट की जब मौत हुई थी तब वह 122 वर्ष 164 दिन की थीं। 

मॉस्को सोसाइटी ने इस बारें में बोला  था कि 1934 में जिस महिला की मौत हुई थी वह जीन कैलमेंट ही थीं ना कि उनकी बेटी। उस समय वह 59 वर्ष की थीं। हालांकि उनकी बेटी युवोन ने उत्तराधिकार टैक्स भरने से बचने के लिए मां की पहचान अपने नाम कर ली थी। अगर रूसी शोधकर्ताओं का दावा सच है तो जीन की बेटी की मौत 99 साल की अवस्था में हुई थी। 

पाकिस्तानी मीडिया भी हुई मोदी सरकार की मुरीद, अपनी ही सरकार की उड़ाई धज्जियाँ

कैलिफोर्निया में बीच सड़क पर हुई अंधाधुंध फायरिंग, 6 की मौत

'वेतन नहीं दे रही चीन सरकार..', जिनपिंग के खिलाफ फिर सड़कों पर उतरे लोग, कर रहे तोड़फोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -