स्टारगेजिंग के लिए ये दुनिया की सबसे बेहतर स्थान
स्टारगेजिंग के लिए ये दुनिया की सबसे बेहतर स्थान
Share:

यदि आप स्टारगेज़िंग से प्यार करते हैं, तो आपको इन सितारों को अपनी स्टार की सूची में पूर्ण स्टारगेज़िंग अनुभवों को जोड़े, और इन सितारों की खूबसूरती का खुलकर आनंद उठाए। इस बात में कोई शक नहीं है कि गैलक्सी की सुंदरता इन तारों के बिना कुछ भी नहीं है। वहीं आज के बहुत समय पहले जब प्रदूषण की मात्रा बहुत कम थी तब कई लोगों ने इन तारों की सुंदरता को महसूस किया है। स्टारगेज़िंग डेड्रीमर्स के लिए एक आश्रय है और उत्सुक दिमागों के लिए एक मार्गदर्शक भी है।

यह कई महानगरीय शहरों के लिए है कि रात में आकाश में सितारे स्पष्ट रूप से दिखाई दे सकते हैं। नाविकों की कहानियों के बारे में जो हमने बचपन में सुना था नक्षत्रों और सितारों को अपनी यात्राओं में कई तरह की अड़चनों के बारें में बताया गया था। कई बार वायु प्रदुषण के कारण हम आसमान में तारों को स्पष्ट रूप से नहीं देख सकते है, लेकिन इसका भी एक उपाए है यदि हम उचित प्रकाश में देखे तो हम तारों में उचित रूपं से देख सकते है। लेकिन फिर भी, हम प्रकृति की महिमा से दूर नहीं हो सकते हैं क्योंकि दुनिया में कुछ ऐसे स्थान हैं जो एक निश्चित डिग्री तक बेदाग रहते हैं, सभी टूरिस्ट को दुर्लभ घटना का अनुभव करने में सक्षम बनाते हैं और भी खास बनता है।

de Bigorre और Atacama के रेगिस्तान को Stargazing के लिए दुनिया का प्रसिद्ध स्थान माना जाता है, इसलिए सितारों को देखने का शौक  रखने वाले लोगों को ग्लैमरस प्रकृति की हर झलक का आनंद लेने के लिए अपने सपनों की यात्रा में गंतव्य को जोड़ना चाहिए जो वास्तव में सराहना पाने के लिए बहुत महत्व रखते हैं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -