दुनिया थी बप्पी दा के गानों की दीवानी और वह थे इस शख्स के दीवाने
दुनिया थी बप्पी दा के गानों की दीवानी और वह थे इस शख्स के दीवाने
Share:

नई दिल्ली: मशहूर गायक और संगीतकार बप्पी दा (Bappi Lahiri) ने मुंबई के एक हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली. वह 69 वर्ष के थे. ‘बप्पी दा’ से मशहूर लाहिड़ी ने 80-90 के दशक में कई मूवीज में ब्लॉकबस्टर गाने दिए और अलग पहचान बना ली थी. उन्होंने डिस्को संगीत को भी बहुत मशहूर किया. उनके तमाम फैंस में महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का नाम भी लिस्ट में मौजूद है.

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अपनी बहुचर्चित फिल्म ‘सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स’ में बोला था कि हर बार जब वह मैदान पर कुछ तनाव में होते थे तो वह बप्पी दा का गाना “याद आ रहा है” सुना करते थे. जब बप्पी दा से इस पर प्रश्न पूछा गया था तो उन्होंने कहा था कि वह सचिन के फैन हैं. बप्पी दा ने एक इंटरव्यू में यह भी बोला था कि, ‘मैंने इंडस्ट्री में 48 वर्ष पूरे कर लिए हैं. गाने अच्छे कर रहे हैं, सब कुछ बहुत ही अच्छी तरह से चल है है. मैं सचिन तेंदुलकर से प्यार करता हूं, मैं एक क्रिकेट प्रेमी हूं और बचपन से ही इस खेल को पसंद करते हुए आया हूँ. सचिन क्रिकेट के भगवान हैं.’

बप्पी दा ने अपनी बात को जारी रखते हुए आगे कहा था कि वह सचिन तेंदुलकर की तारीफ से प्रभावित हैं. उन्होंने बोला, ‘यह मेरे लिए बहुत बड़ा गिफ्ट है. मैं बहुत प्रभावित और खुश हूं कि उन्होंने मेरे गीत की सराहना की है.’ बता दें कि बप्पी दा के नाम से मशहूर आलोकेश लाहिड़ी ने भारतीय सिनेमा में ‘डिस्को म्यूजिक’ को लोकप्रिय बना दिया था. हम बता दें कि बप्‍पी दा का जन्‍म 27 नवंबर, 1952 को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में हुआ था. 1980 के दशक में अपने संगीत और गानों के माध्यम से लोगों के दिलों में छाने वाले बप्‍पी दा ने डिस्‍को डांसर, शराबी और नमक हलाल जैसी सुपरहिट मूवीज में गाने गाए थे.

बप्पी लहरी के निधन से शोक में राजनीतिक जगत, ममता बनर्जी से लेकर इन नेताओं ने जताया शोक

सोने से बप्पी दा को था इतना प्यार कि पत्नी से कर ली थी इस चीज की डिमांड

बप्पी दा के निधन से दुखी हुए पीएम मोदी, राष्ट्रपति कोविंद ने भी जताया शोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -