कोरोना के नए वेरिएंट से चिंता में दुनिया, जानिए भारत में क्या है स्थिति?
कोरोना के नए वेरिएंट से चिंता में दुनिया, जानिए भारत में क्या है स्थिति?
Share:

नई दिल्ली: कोरोना के बाद नए वेरिएंट ने दुनियाभर में हाहाकार मचा रखा है वही इस वेरिएंट को विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने ओमीक्रॉन नाम दिया है। कोरोना के इस वेरिएंट ने पुरे विश्व को टेंशन में डाल दिया है। कोरोना के इस नए वेरिएंट का प्रभाव विश्व व्यापार संगठन (WTO) की मिनिस्ट्रियल कॉन्फ्रेंस पर भी पड़ा है। WTO ने कोरोना की वजह ताजा हालात को देखते हुए मिनिस्ट्रियल कॉन्फ्रेंस को कैंसिल करने की घोषणा की है। WTO की तरफ से बयान जारी कर इसकी घोषणा की गई है। खबर के अनुसार, WTO की जनरल काउंसिल में 26 नवंबर को मिनिस्ट्रियल कॉन्फ्रेंस को लेकर बातचीत हुई जिसके पश्चात् इसे कैंसिल करने का फैसला लिया गया।

WTO की तरफ से कहा गया है कि कोरोना की वजह से गंभीर हालात को देखते हुए ये कॉन्फ्रेंस टालने का फैसला लिया गया है। मंजूरी प्राप्त होते ही हम ये कॉन्फ्रेंस आयोजित करेंगे। महामारी की वजह से सख्त यात्रा प्रतिबंध लागू हैं जिसके कारण कई मंत्रियों को जेनेवा पहुंचने से रोके जाने का अनुमान था। ऐसे में इस कॉन्फ्रेंस का आयोजन नहीं करने का निर्णय लिया गया।

वही कोरोना संक्रमण के नए वेरिएंट की दहशत विश्वभर में देखने को मिल रही है। सरकारें सतर्कता बरत रही हैं। भारत ने भी सतर्कता बरतते हुए ब्रिटेन, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बांग्लादेश, मॉरीशस, बोत्सवाना, जिम्बाब्वे, न्यूजीलैंड, सिंगापुर, हांगकांग तथा इजाइल को जोखिम वाले देशों की लिस्ट में रखा है। इन देशों से भारत आ रहे लोगों की दिल्ली हवाईअड्डे पर जांच कराई जा रही है। टेस्ट करा रही लैब का दावा है कि कोरोना के नए वैरिएंट का अब तक एक भी केस सामने नहीं आया है। दूसरी ओर, विश्वभर के देश जहां अंतर्राष्ट्रीय विमान को लेकर कठोरता बरत रहे हैं वहीं भारत सरकार इन्हें आरम्भ करने की तैयारी में है। 

2022 में इन राशियों पर होगी शनि की पैनी नजर! तो इन राशि के लोगों को मिलेगी प्रकोप से मुक्ति

कर्नाटक में तेज रहस्यमयी आवाज़ से दहशत में लोग, पुलिस बता रही- 'सुपर सोनिक बूम'

आज बाढ़ और बरौनी को सौगात देंगे सीएम नीतीश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -