चीखती रहीं महिलाएं, बिना बेहोश किए कर डाला ऑपरेशन, हाथ-पैर पकड़कर जबरन...
चीखती रहीं महिलाएं, बिना बेहोश किए कर डाला ऑपरेशन, हाथ-पैर पकड़कर जबरन...
Share:

खगड़िया: बिहार से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आ रही है। यहाँ खगड़िया जिले के अलौली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में परिवार नियोजन कराने आई कई महिलाओं को बिना बेहोशी का इंजेक्शन दिए जबरदस्ती ऑपरेशन किया गया। महिला चिल्लाती रही, मगर उसका हाथ-पैर पकड़कर ऑपरेशन कर दिया गया।

महिलाओं का आरोप है कि स्वास्थ्य कर्मियों ने जबरन हाथ, पैर पकड़कर एवं मुंह बन्द करके ऑपरेशन किया। इस के चलते वह चीखती-चिल्लाती रही है। बताया जाता है कि ग्लोबल डेवलपमेंट इनीटीवेट नाम की निजी एजेंसी ने इन महिलाओं का ऑपरेशन कराया है। इसी माह जिले के परबत्ता प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भी इसी प्रकार की लापरवाही सामने आई थी। परबत्ता प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में महिलाओं को परिवार नियोजन करने से पहले फर्श पर घंटों लिटाया गया था। परबत्ता प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भी निजी एजेंसी को परिवार नियोजन का ठेका प्राप्त हुआ है। कुल मिलाकर निजी एजेंसी महिलाओं के जिंदगी से खिलवाड़ कर रही है। 

डॉक्टर्स की माने तो ऐसी हालत में इंफेक्शन और दर्द से महिलाओं की मौत भी हो सकती थी। हालांकि सिविल सर्जन डॉक्टर अमरनाथ झा ने बताया कि अलौली मामले की तहकीकात की जाएगी तथा रिपोर्ट आने पर कार्रवाई होगी। वहीं परबत्ता मामले में PHC प्रभारी से स्पष्टीकरण मांगा गया है।

साधु की शक्ल में आया युवक और पूर्व सांसद पर कर दिया हमला

ख़बरों में छाए प्रिंसिपल, देखकर हैरान हुए अफसर

घर से शादी करने भागे नाबालिग पकड़ाए, लड़की है ढाई माह की गर्भवती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -