मेढक से 'थेरेपी' करा रही थी महिला, हुई दर्दनाक मौत
मेढक से 'थेरेपी' करा रही थी महिला, हुई दर्दनाक मौत
Share:

'प्रेत आत्‍माओं' से उपचार के नाम पर मेक्सिको में एक औरत को मेंढक का धुआं दिया गया, जिसके पश्चात् उसकी जान चली गई. हालांकि, उसकी मौत के वास्तविक कारण के बारे में ऑफिशियल रूप से अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है. रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले में पुलिस ने मेक्सिको के सोनोरा में दो व्यक्तियों को अरेस्ट किया है. इनकी पहचान 41 वर्ष के Juan Pablo तथा 30 वर्ष के 41, Juan Diego के रूप में हुई है. जो 'प्रेत आत्‍माओं' से उपचार करवाने का दावा करते थे. इसे मेढक थेरेपी भी बोला जाता था. 

वहीं मरने वाली महिला की पहचान 31 वर्ष की Perla N के रूप में हुई है. जानकारी के अनुसार, इस महिला के साथ इस अजीबोगरीब पारंपरिक उपचार में 6 और व्यक्ति भी सम्मिलित थे. दरअसल, मेक्सिको में इस पारंपरिक उपचार में व्यक्तियों को पेरुवियन मेंढक के जहर का धुआं दिया जाता है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस महिला को उसके घरवाले ही उपचार के लिए ले गए थे. जहां गिरफ्त में इन दो व्यक्तियों ने दावा कि वह पारंपरिक रूप में उपचार करते हैं. 

दरअसल, लैटिन अमेरिका के कई देशों में इस प्रकार से कई जहरीले मेंढक से व्यक्तियों का उपचार करने का दावा किया जाता है. वही मशहूर स्टार नाको विडल ने भी इससे पहले फैशन फोटोग्राफर जोश लुइस को वर्ष 2019 में कोलोराडो नदी में पाए जाने वाले टोड का जहर पारंपरिक उपचार के नाम पर दिलवाया था. फोटोग्राफर कोकीन लेने के लती थे. तत्पश्चात, फोटोग्राफर की जान चली गई थी. 

पार्क में अचानक 'प्रकट हुई' सोने से बनी 87 करोड़ की चीज! देखकर लोग हुए हक्के-बक्के

कांग्रेस पार्षद ने अपने ही विधायक शैलेश परमार के खिलाफ 'तांत्रिक' को दी सुपारी, काला जादू करवाने का आरोप

100 लोगों की भीड़ ने दो प्राइवेट बसों में लगा दी आग, यात्रियों ने भागकर बचाई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -