मेट्रो स्टेशन पर महिला को अचानक होने लगी प्रसव पीड़ा, CISF की मदद से प्लेटफार्म पर हुआ नवजात का जन्म

मेट्रो स्टेशन पर महिला को अचानक होने लगी प्रसव पीड़ा, CISF की मदद से प्लेटफार्म पर हुआ नवजात का जन्म
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के आनंद विहार मेट्रो स्टेशन पर गुरुवार को 22 साल की एक महिला ने वुमन CISF कर्मियों और अन्य महिला यात्रियों की मदद से एक बच्चे को जन्म दिया. घटना दोपहर लगभग 3.25 बजे हुई जब प्लेटफॉर्म नंबर तीन पर मेट्रो की प्रतीक्षा कर रही महिला को प्रसव पीड़ा हुई. शिफ्ट प्रभारी के निर्देश पर CISF आरक्षक अनामिका कुमारी फ़ौरन मौके पर पहुंचीं. उन्होंने अन्य महिला यात्रियों की सहायता से प्रसव पीड़ा में महिला को प्लेटफॉर्म पर ही बच्चे को जन्म देने में सहयोग किया.

 

एक ट्वीट में CISF ने लिखा कि,  'CISF कर्मियों द्वारा त्वरित प्रतिक्रिया के चलते प्रसव पीड़ा से पीड़ित एक महिला को आनंद विहार ISBT मेट्रो स्टेशन पर इमरजेंसी डिलीवरी में मदद मिली. नवजात बच्चे के साथ मां को अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया.' CISF के एक अधिकारी ने बताया है कि, 'दोपहर 3.25 बजे, आनंद विहार मेट्रो स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर मेट्रो की प्रतीक्षा करते हुए एक महिला यात्री को प्रसव पीड़ा हुई. वहां तैनात CISF के जवानों ने मामले की जानकारी शिफ्ट इंचार्ज को दी. बल की एक महिला कांस्टेबल अनामिका कुमारी को महिला को बच्चे को जन्म देने में सहायता करने के लिए फ़ौरन मौके पर भेजा गया.'

इसके तत्काल बाद, मां और उसके नवजात को एम्बुलेंस से पास के अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया. बयान में कहा गया है कि महिला और उसके पति ने CISF कर्मियों को उनकी त्वरित प्रतिक्रिया और महत्वपूर्ण वक़्त के दौरान जरूरी मदद के लिए धन्यवाद दिया. बता दें कि CISF को काउंटर-टेररिस्ट कवर प्रोवाइड करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में दिल्ली मेट्रो नेटवर्क में तैनात किया गया है. CISF को देश भर के एयरपोर्ट्स और रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा का भी जिम्मा सौंपा जाता है.

10वीं पास स्टूडेंट्स के लिए यूपी सरकार ने किया बड़ा बदलाव, अब आगे की पढ़ाई के लिए अनिवार्य हुए ये नियम

एक्सप्रेसवे से अधिक महंगा है स्टेट हाईवे का सफर, यात्रियों को देना पड़ रहा इतना टोल टैक्स

अब आधार को राष्ट्रीय पुरस्कारों के लिए नामांकन दाखिल करने की आवश्यकता नहीं है

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -