अपनी ज़िंदा माँ का महिला ने कर दिया अंतिम संस्कार, चौंकाने वाली है वजह
अपनी ज़िंदा माँ का महिला ने कर दिया अंतिम संस्कार, चौंकाने वाली है वजह
Share:

ब्रिटेन से एक चौंकाने वाली घटना सामने आ रही है यहाँ एक महिला ने अपनी सेहतमंद मां का उनके जीवित रहते ही अंतिम संस्कार करा दिया। इसमें सभी रीति रिवाज किए गए, जैसे सर्विस, रीडिंग और प्रेयर। इसके पीछे का कारण ऐसा है, जो कुछ लोगों को ठीक लग सकता है, जबकि कुछ को नहीं। 56 वर्षीय ऐन-मैरी वोगंसन ने हाल में ही अपनी नजदीकी दोस्त को खो दिया था। तब ऐन को एहसास हुआ कि उनकी 85 वर्षीय मां मिले मिलार्ड ताउम्र उनके साथ नहीं रहेंगी।

प्राप्त एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसे में ऐन ये सुनिश्चित करना चाहती थीं कि उनकी मां जीते जी ये जान सकें कि वो उनसे कितना प्यार करती हैं। ब्रिटेन में रहने वाली ऐन ने इसके पश्चात् अपनी मां के लिए अंतिम संस्कार का आयोजन किया। ऐन के परिवार में उनके 62 वर्षीय पति मार्क फुरलोग एवं 2 बच्चे हैं। उनका कहना है, 'हमने अपने परिवार के साथ इतना समय नहीं गुजारा कि उन्हें ठीक से जान सकें तथा एक दूसरे को सेलिब्रेट कर सकें। ये दिन मां के सेलिब्रेशन के लिए था।' उन्होंने कहा, 'हमें पता है कि जब वो वक़्त आएगा जब मेरी मां हमारे साथ नहीं होंगी, जब वो सुन नहीं पाएंगी कि हमने उनकी कितनी प्रशंसा की।' 

ऐन का कहना है कि वो आगे चलकर जीवित लोगों का अंतिम संस्कार कराने का बिजनेस भी आरम्भ करना चाहती हैं। उन्हें ये आइडिया जनवरी, 2023 में अपने दोस्त के अंतिम संस्कार के पश्चात् आया था। वह बोलती हैं, 'मैंने हाल में ही क्रिसमस से पहले एक दोस्त को खोया है। और सब बहुत जल्दी जल्दी हो गया। उसे बेहद गंभीर कैंसर था तथा 3 सप्ताह में ही वो चली गई।' उन्होंने कहा, 'मैं उनके बारे में सब कुछ जानना चाहती थी, जो भी उनके साथ हुआ। वो हर छोटी चीज, जिसने हमें वो बनाया जो हम हैं। जैसे उनका पहला बॉयफ्रेंड कौन था तथा सबसे खराब हेयरकट उन्होंने कौन सा कराया था। रोजमर्रा की जिंदगी में, आप इन सवालों के जवाब नहीं जान पाते हैं ना ही अलविदा कह पाते हैं। इससे मुझे जिंदगी की नाजुकता का एहसास हुआ है।' ऐन पिछले 6 महीने से स्थानीय कब्रिस्तान में कई अंतिम संस्कार में जा चुकी हैं तथा तभी से अपनी मां से उनके अंतिम संस्कार की योजनाओं पर चर्चा कर रही हैं। 

इस राज्य में उगाया गया दुनिया का सबसे महंगा आम, चौंकाने वाली है कीमत

छुट्टी के दिन बॉस ने बुला लिया तो शख्स ने उठाया ऐसा कदम, जीत लिया सबका दिल

तलाक के बाद फिर एक हुआ जोड़ा, अब बच्चे बनेंगे बाराती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -