ये हैं वो महिला IAS, जो बनी हैं स्मृति ईरानी की प्राइवेट सेक्रेटरी
ये हैं वो महिला IAS, जो बनी हैं स्मृति ईरानी की प्राइवेट सेक्रेटरी
Share:

नई दिल्ली: कपड़ा और महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी के लिए प्राइवेट सेक्रेटरी के रूप में एम इमकोंग्ला जमीर की नियुक्ती की गई है. वे एक IAS अधिकारी हैं. जिन्हें 22 जुलाई 2020 तक के लिए स्मृति ईरानी का प्राइवेट सेक्रेटरी नियुक्त किया गया है.  बता दें कि, एम इमकोंग्ला जमीर पहले भी स्मृति ईरानी की प्राइवेट सेक्रेटरी रह चुकी थीं. वे वर्ष 2015 में प्राइवेट सेक्रेटरी रूप बनाई गई थीं. उस वक़्त स्मृति ईरानी मानव संसाधन विकास मंत्री थीं.

एम इमकोंग्ला जमीर कर्नाटक कैडर की 2002 बैच की IAS अफसर हैं. वर्ष 2015 में IAS अफसर एम इमकोंग्ला जमीर स्मृति ईरानी का प्राइवेट सेक्रेटरी बनाया गया था. एम इमकोंग्ला से पहले आईपीएस अधिकारी बिनीता ठाकुर स्मृति ईरानी की प्राइवेट सेक्रेटरी थीं.  एम इमकोंग्ला जमीर मूल रूप से नागालैंड की निवासी हैं और कर्नाटक कैडर की 2002 बैच की आईएएस अफसर हैं.

वहीं अमित शाह के लिए IAS अफसर साकेत कुमार को 29 जुलाई 2023 तक के लिए प्राइवेट सेक्रेटरी नियुक्त किया गया है. वह 2009 बैच के बिहार कैडर के आईएएस अफसर हैं. आपको बता दें कि, इस बार के लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के पारंपरिक गढ़ अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को मात दी है. जिसके  उन्होंने राहुल को 55 हजार से अधिक वोटों के अंतर से चुनाव में शिकस्त दी.

चुनाव में हार के बाद मप्र कांग्रेस में हाहाकार, सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग

बुरे और अच्छे आतंकवाद के बीच भेद करने की चूक कर रहे हैं हम - पीएम मोदी

ठाकरे चाहे 10 बार अयोध्या का दौरा कर लें, राम मंदिर पर कुछ नहीं होगा- रामदास अठावले

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -