बैल की जगह महिला ने खुद खींची गाड़ी, वीडियो रुला देगा आपको
बैल की जगह महिला ने खुद खींची गाड़ी, वीडियो रुला देगा आपको
Share:

राजगढ़: सोशल मीडिया पर मध्य प्रदेश के राजगढ़ से एक वीडियो जमकर वायरल हुआ है, जिसमें एक निर्धन विधवा महिला अपनी मासूम बच्ची को बैलगाड़ी में बैठाकर हाथों से खींच रही है। इस मार्मिक वीडियो ने ना केवल हर किसी को चौंका दिया है, बल्कि सिस्टम पर कई सवाल खड़े कर दिए। 

राजगढ़ से वायरल हुए वीडियो में नजर आ रहा है कि लक्ष्मी बाई नाम की महिला अपना थोड़ा सा सामान तथा मासूम बच्ची के साथ बैलगाड़ी को हाथों से खींचती हुई पचोर से 30 किमी दूर सारंगपुर जा रही थी। उसने लगभग 15 किलोमीटर का सफर तय कर लिया था। तभी मार्ग में दो व्यक्तियों की नजर उस महिला पर पड़ी। उन्होंने अपनी मोटरसाइकिल रोकी तथा महिला का हाल चाल पूछा और उसकी सहायता का प्रयास किया। उन्होंने महिला की बैलगाड़ी को रस्सी से अपनी बाइक से बांधा तथा उसे सारंगपुर पहुंचाया। 

महिला ने बताया कि उसके पति की मौत हो चुकी है तथा वह मुश्किल से एक समय का खाना खा पाती है। उसके पास ना रहने के लिए घर है ना ही कोई उसकी सहायता करने के लिए सामने आता है। ''मैं हाथ जोड़कर विनती करती हूं मेरी और मेरी बेटी सहायता की जाए। कम से कम मुझे दो समय का खाना मिल सके।'' महिला की सहायता करने वाले शिक्षक देवी सिंह नागर ने बताया कि वो अपने साथी के साथ कहीं जा रहे थे। इस के चलते उनकी नजर एक महिला पर पड़ी, जो कि अपने दोनों हाथों से बैलगाड़ी खींचती हुई जा रही थी। हमने अपनी मोटरसाइकिल रोककर उसकी सहायता का प्रयास किया। इसके चलते महिला ने बताया कि वह सारंगपुर जा रही है। उसने एवं उसकी बेटी ने कुछ खाया तक नहीं है। फिर हमने उससे पूछा, कोई रस्सी है तो उसने बैलगाड़ी से निकालकर रस्सी दी तथा हमने उसकी बैलगाड़ी को मोटरसाइकिल से बांधा तथा सारंगपुर पहुंचाया दिया। 

गांव में आया भारी भरकम मगरमच्छ, रेस्क्यू कर अभ्यारण में छोड़ा

'BJP सिर्फ राजनीति नहीं करती...', विपक्ष पर जमकर बरसे जेपी नड्डा

उपभोक्ता शुल्क योजना में उपभोक्ता शुल्क संग्रहण करने की स्वीकृति हुई प्रदान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -