यूट्यूब वीडियो लाइक करना महिला को पड़ा भारी, अकाउंट से उड़ गए 24 लाख रुपये
यूट्यूब वीडियो लाइक करना महिला को पड़ा भारी, अकाउंट से उड़ गए 24 लाख रुपये
Share:

Youtube का उपयोग कई लोग करते है लेकिन इन दिनों इससे जुड़ा एक स्कैम इंटरनेट उपयोगकर्ताओं को निशाना बना रहा है। नया स्कैम पार्ट-टाइम जॉब देने का दावा करते हुए बैंक खातों में सेंध लगा रहा है तथा अब पुणे की एक महिला इसका शिकार बनी है। ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें उपयोगकर्ताओं को यूट्यूब वीडियोज देखने या लाइक करने के बदले पैसे देने का वादा किया जाता है मगर बदले में वे स्कैम का शिकार बन जाते हैं। 

पुणे के FC रोड में रहने वाली एक आंखों की चिकित्सक से साइबर अपराधियों ने 28 मार्च से 22 अप्रैल के बीच लगभग 23.83 लाख रुपये उड़ा लिए। इस महिला को स्कैमर्स ने एक मेसेजिंग ऐप के माध्यम से पार्ट-टाइम जॉब का ऑफर दिया तथा कहा कि यूट्यूब वीडियोज लाइक करने के बदले उनकी बड़ी कमाई हो सकती है। इस केस की जानकारी TOI ने अपनी रिपोर्ट में दी है तथा बताया है कि महिला को वर्क-फ्रॉम-होम करते हुए अतिरिक्त कमाई का लालच देकर फंसाया गया। स्कैमर्स ने महिला का विश्वास जीतने के लिए पहले उसे कुछ टास्क दिए तथा बदले में भुगतान भी किया। महिला को कई यूट्यूब वीडियोज लाइक करने को बोला गया तथा पुलिस की मानें तो ऐसा करने के बदले उसे 10,275 रुपये का भुगतान भी किया गया। इस प्रकार महिला का विश्वास जीतने के पश्चात् स्कैमर्स ने कहा कि यदि वह क्रिप्टोकरेंसी से जुड़ी उनकी स्कीम में निवेश करती है तो और भी कमाई हो सकती है। 

महिला इस स्कीम का हिस्सा बनने को राजी हो गई तथा उसने दो अलग-अलग बैंक अकाउंट्स में लगभग 24 लाख रुपये ट्रांसपर किए। अपनी तरफ से किए गए लाखों रुपये का निवेश क्रिप्टोकरेंसी स्कीम से वापस निकालने की बात बोलने पर महिला से 30 लाख रुपये का और भुगतान करने को कहा गया। जब महिला ने ऐसा करने से मन किया तो स्कैमर्स गायब हो गए। महिला को बाद में पता चला कि वह ऑनलाइन स्कैम का शिकार हो गई है तथा उसके लाखों रुपये अब वापस नहीं मिलेंगे। पिछले दिनों पुणे के ही एक 33 वर्षीय इंजीनियर को भी ऐसे ही स्कैम के माध्यम से लगभग 9 लाख रुपये की चपत लगी थी। 

पड़ोसी के घर कूलर में पड़ी मिली 5 वर्षीय मासूम की लाश, हैरान कर देने वाला है मामला

नहीं रहे कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास, सरकार ने 3 दिवसीय राजकीय शोक किया घोषित

पेशी के लिए कोर्ट जा रही युवती की दिन दहाड़े गोली मार कर की हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -