30 हजार फीट की ऊंचाई पर महिला ने दिया बच्चे को जन्म, मामला जानकर उड़ जाएंगे होश
30 हजार फीट की ऊंचाई पर महिला ने दिया बच्चे को जन्म, मामला जानकर उड़ जाएंगे होश
Share:

दुनियाभर से आए दिन कई तरह के अजीबोगरीब मामले सामने आते रहते इस बीच एक और घटना सामने आई है जिसमे एक महिला ने 30,000 फीट की ऊंचाई पर विमान में बच्चे को जन्म दिया. डिलीवरी डेट से पहले महिला को विमान में यात्रा के चलते अचानक से लेबर पेन आरम्भ हो गया था. जिसके पश्चात् तुरंत केबिन क्रू के चिकित्सकीय तौर पर प्रशिक्षित सदस्य आगे आए तथा आखिर में महिला की सुरक्षित डिलीवरी करवाई. 

आपको बता दें कि ये घटना Transatlantic Flight की है, जो अफ्रीकी देश Ghana से अमेरिका के वाशिंगटन जा रही थी. रिपोर्ट के अनुसार, जब प्लेन 30,000 फीट की ऊंचाई पर था तभी एक महिला को लेबर पेन हुआ. स्थिति को देखते हुए तुरंत Cabin Crew के मेंबर एक्टिव हो गए. वही क्रू के चिकित्सकीय तौर पर प्रशिक्षित सदस्यों में सम्मिलित नर्स एवं डॉक्टर ने मिलकर बिजनेस क्लास में बच्चे की सुरक्षित डिलीवरी करवाई. मां एवं बेटे दोनों ही सुरक्षित हैं. हालांकि, एहतियात के रूप में पैरामेडिक्स टीम को Dulles इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर प्लेन के लैंड करने से पहले ही खबर दे दी गई थी. 

वही एयरलाइन के अनुसार, बच्चे की डिलीवरी "असमान" थी, क्योंकि जहाज पर कर्मियों ने गर्भनाल को काटने के लिए एक तेज धार वाले उपकरण के विकल्प के तौर पर स्ट्रिंग का उपयोग किया था. डॉक्टर ने कहा- "मुझे भरोसा नहीं हो रहा था कि ऐसा कुछ हो रहा है. मगर मैं शांत रहने का प्रयास कर रहा था, क्योंकि मुझे अपना काम करना था." 

पार्क में अचानक 'प्रकट हुई' सोने से बनी 87 करोड़ की चीज! देखकर लोग हुए हक्के-बक्के

कांग्रेस पार्षद ने अपने ही विधायक शैलेश परमार के खिलाफ 'तांत्रिक' को दी सुपारी, काला जादू करवाने का आरोप

100 लोगों की भीड़ ने दो प्राइवेट बसों में लगा दी आग, यात्रियों ने भागकर बचाई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -