पति की शहादत के बाद पत्नी ने ज्वॉइन की ‘इंडियन आर्मी’, पुलवामा हमले में हुए थे शहीद

जम्मू: फरवरी 2019 में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद के दहशतगर्दों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए मेजर विभूति शंकर ढौंडियाल, जिनको SC(P) से सम्मानित किया गया था। आज उनकी पत्नी नितिका कौल ने भारतीय आर्मी ज्वाइन कर ली है। आर्मी ज्वाइन करने के पश्चात् अब वह ‘लेफ्टिनेंट नितिका ढौंडियाल’ बन गईं हैं। नितिका ने आज इंडियन फाॅर्स की वर्दी पहनी तथा शहीद मेजर विभूति शंकर को श्रद्धांजलि अर्पित की।

18 फरवरी 2019 को मेजर ढौंडियाल, जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में हुए एक एनकाउंटर में शहीद हो गए थे। 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में CRPF के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था। इसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले के पश्चात् ही पुलवामा के पिंगलान गांव में दहशतगर्दों को ढेर करने के लिए सेना ने एक ऑपरेशन चलाया था। पिंगलान में हुए इस एनकाउंटर में चार जवान शहीद हुए थे। इन शहीदों में मेजर रैंक के अधिकारी विभूति ढौंढियाल भी सम्मिलित थे।

मेजर ढौंढियाल तथा नितिका की शादी को 10 महीने ही हुए थे तथा अप्रैल 2019 में दोनों की प्रथम मैरिज एनिवर्सिरी थी। नितिका कौल ने अपने पति को एक बहादुर जवान बताते हुए कहा था कि उन्‍हें इस बात का पूरा यकीन है कि उनके पति की शहादत और अधिक लोगों को सेनाओं में जाने के लिए प्रेरित करेगी। मेजर ढौंढियाल की शहादत के पश्चात् जब उनका शव उनके गृहनगर पहुंचा था तो पत्नी नितिका उन पर गर्व किए बिना नहीं रह सकीं। मेजर ढौंढियाल के शव के समीप खड़ी नीतिका ने अपने पति को सैल्‍यूट किया। नितिका ने कहा, ‘आपने मुझसे झूठ कहा था कि आप मुझसे प्‍यार करते हो। आप मुझसे नहीं बल्कि अपने देश से अधिक प्‍यार करते थे और मुझे इस बात पर गर्व है’।

मदर टेरेसा जादूगरनी थी... छु कर लोगों को ठीक कर देती थीं, जबकि खुद की मौत अस्पताल में हुई- साध्वी प्राची

महिला सुरक्षा की दिशा में मोदी सरकार का बड़ा कदम, 9 देशों में खोले जाएंगे ‘वन स्टॉप सेंटर’

नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों से बोले सीएम योगी- 'मेरा गांव कोरोना मुक्त की भावना से करें काम'

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -