बेहद ​कम मैच खेलकर भी काफी लोकप्रिय हो गया था ये विकेटकीपर
बेहद ​कम मैच खेलकर भी काफी लोकप्रिय हो गया था ये विकेटकीपर
Share:

भारतीय ​क्रिकेट टीम में कम समय के लिए खेले अजय रत्रा का जन्म 13 दिसंबर 1981 को फरीदाबाद में हुआ था। बता दें कि वे एक भारतीय पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी है। वे एक दाहिने हाथ के बल्लेबाज और विकेटकीपर हैं। उन्होंने 19 जनवरी 2002 को इंग्लैंड के खिलाफ अपना ओडीआई पदार्पण किया था। हरियाणा के विकेटकीपर बल्लेबाज अजय रत्रा ने भारत के लिए 6 टेस्ट और 12 एकदिवसीय मैच खेले। वह 2000 में अंडर -19 विश्वकप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। 

दिलीप टिर्की ने कहा भारतीय हॉकी टीम के पास है सुनहरा मौका, रच सकती है इतिहास

वहीं बता दें कि रत्रा बैंगलोर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के पहले सेवन का हिस्सा थे, जहां उन्होंने रॉड मार्श और सैयद किर्मानी की सतर्क आंखों के तहत अपने कौशल को तेज कर दिया। साथ ही बता दें कि रत्रा छह विकेटकीपर में से एक थे, जिन्हें राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने 12 महीने की जगह में प्रयोग किया था। उन्होंने 2002 में ईडन गार्डन्स में इंग्लैंड के खिलाफ अपना ओडीआई पदार्पण किया। 8 ओडीआई पारी में उनका उच्चतम स्कोर 30 था और उनका औसत 12.85 लंबे समय तक ओडीआई टीम में रखने के लिए पर्याप्त नहीं था।

हॉकी विश्व कप: बेल्जियम ने पाकिस्तान को हराकर क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश, जर्मनी से होगा मुकाबला

यहां बता दें कि भले ही उनका टेस्ट करियर सिर्फ 6 मैचों का था, फिर भी रत्रा को ओडीआई की तुलना में खेल के सबसे लंबे प्रारूप में अधिक सफलता मिली। उन्होंने 2002 में क्वीन्स पार्क ओवल में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना टेस्ट मैच शुरू किया। वह अपनी पहली पारी में एक बतख के लिए बाहर निकले और अपने पहले दो टेस्ट मैचों में कुल 16 रन बनाए।


खबरें और भी

मात्र 11 रन देकर झटके सभी 10 विकेट, अनिल कुंबले के बाद ऐसा करने वाला कौन है ये गेंदबाज़

तीरंदाज दीपिका कुमारी ने अतनु दास से की सगाई

उत्तराखंड का शानदार फॉर्म लगातार जारी, मिली चौथी जीत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -