लेह और कारगिल में फिर बदलेगा मौसम, गिर सकता है तापमान
लेह और कारगिल में फिर बदलेगा मौसम, गिर सकता है तापमान
Share:

जम्मू: प्रदेश में 11 फरवरी 2020 मंगलवार से एक बार फिर मौसम करवट ले सकता है जिसके साथ ही कई मैदानी इलाकों और बारिश और पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी होने की संभावना है. वहीं बीते रविवार यानी 9 फरवरी 2020 को जम्मू में मौसम साफ रहा और तेज धूप से दोपहर को अधिकतम तापमान 21.1 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया.  जंहा तापमान में बढ़ोतरी के चलते दिन में कई लोग शर्ट लगाए हुए भी नजर आए. 

मौसम विभाग के अनुसार शाम और रात के समय तापमान में गिरावट का सिलसिला जारी रहेगा. वहीं ठंड के मौसम के अंतिम दिनों को देखते हुए दुकानों में भी गर्म कपड़ों को डिस्काउंट रेट पर देने का काम जोरशोर से चल रहा है. बीती रात जम्मू में न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में भी मौसम साफ रहने से दिन का तापमान 12.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. लेह और कारगिल में ठंड का प्रकोप जारी है. 

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि कारगिल में दिन का तापमान  माइनस 5.1 डिग्री तक चला गया है. इसी तरह लेह में कड़ाके की ठंड के बीच दिन का तापमान 0.5 डिग्री दर्ज किया गया. हालांकि जम्मू-कश्मीर में मौसम साफ होने पर दिन के तापमान में सुधार आया है, लेकिन रात में पारे में गिरावट जारी है. लेह, गुलमर्ग और पहलगाम में शरीर को जमा देने वाली ठंड पड़ रही है. कश्मीर के अधिकतर जिले शीतलहर की चपेट में हैं. बर्फीली हवाओं ने परेशानी बढ़ाई है. श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग को खोलने में सफलता नहीं मिल पाई है. कश्मीर के सभी हिस्सों में रात्रि का तापमान शून्य से नीचे चल रहा है.

U 19 World Cup: चार बार की चैंपियन भारत को हराकर बांग्लादेश बना विश्व विजेता

'सोनिया के इशारे पर MP के आदिवासियों को ईसाई बनाना चाहते हैं कमलनाथ'

लिंग परिवर्तन करवाकर राजेश से बन गई सोनिया, फिर किया ये काम...

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -