कुदरत का बेहद ही अनोखा करिश्मा है THE WAVE
कुदरत का बेहद ही अनोखा करिश्मा है THE WAVE
Share:

नेचर ना जाने अपने आप में कितनी खूबसूरत और अदभुत चीजों को समेटे हुए है, और इस खूबसूरती की तुलना किसी के साथ भी नहीं की जा सकती है। हम लोग नेचर की गहराई को कभी भी नहीं समझ सकते है। आज हम आपको एक ऐसी ही जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे देखने के बाद आपको भी कुदरत के करिश्मों पर विश्वास हो जायेगा। यहाँ जाने के बाद आपको ये समझ में नहीं आएगा की आप जगे हुए है या जगी आँखों से कोई खूबसूरत सपना देख रहे हैं। आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जो खूबसूरत होने के साथ-साथ काफी अनोखी भी है। 

इस जगह का नाम the wave है, ये जगह दक्षिण-पश्चिम US में सबसे खूबसूरत और पैदल चलने वालों के लिए है जो एरिजोना-उटाह सीमा के नज़दीक बालू के पत्थरों की संरचनाओं का एक विस्तार है।

यह जगह इतनी ज़्यादा मशहूर है की इसे देखने के लिए लम्बी कू लाइनें लगी रहती है। ऐसा माना जाता है की ये जगह जितनी खूबसूरत और अनोखी है उतनी ही घुमाव दार भी है। अगर आपके साथ को गाइड ना हो तो आप यहाँ पर खो भी सकते हैं। क्योकि इन घूमवदार रास्तो को याद रखना काफी मुश्किल होता है।
 
The wave बालू के पत्थरो से बनी हुई एक विशाल संरचना है। यहां मौजूद बालू के पत्थरों की  तरंग नुमा संरचना नेचर के शौक़ीन और  फोटोग्राफर्स और हाइकर्स के लिए बहुत खास है। इसकी खूबसूरती सभी को अपनी ओर आकर्षित करती है।
 
यहाँ के पत्थर बालू के होने के कारण ये जगह काफी भुरभुरी भी है जिसके कारण यहाँ चढ़ना बहुत मुश्किल होता है, इसीलिए ये जगह हाइकर्स को बहुत पसंद आती है।

कानपुर में लगी आग, 4 दुकाने जलकर पूरी तरह हुई खाक

बड़ी खबर: चमन गैस में एक बार फिर खत्म हुई ऑक्सीजन, रात भर प्लांटों में लाइन

कानपुर-मानिकपुर सहित कई ट्रैन हुई रद्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -