ख़त्म हुआ इंतजार! लॉन्च हुआ WhatsApp का ये नया फीचर, ख़ुशी से झूम उठेंगे यूजर्स
ख़त्म हुआ इंतजार! लॉन्च हुआ WhatsApp का ये नया फीचर, ख़ुशी से झूम उठेंगे यूजर्स
Share:

लोगों के बीच WhatsApp बहुत लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप है। ये उपयोगकर्ताओं के अनुभव को बढ़ाने के लिए नए-नए फीचर्स को पेश करता रहता है। अब एक बार फिर WhatsApp ने कई फीचर्स जारी किए हैं। ये फीचर्स Android तथा iOS दोनों उपयोगकर्ताओं के लिए जारी किए गए हैं। WhatsApp के नए फीचर से वॉयस मैसेज में बड़ा परिवर्तन किया गया है। नए अपडेट के पश्चात्, आप वॉयस मैसेज को पॉज एवं रिज्यूम कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त आप किसी वॉयस मैसेज को सेंड करने से पहले आप उसे ड्रॉफ्ट भी कर सकते हैं। 

WhatsApp के नए अपडेट के पश्चात् वॉयस मैसेज तब भी प्ले होगा जब आप किसी चैट से बाहर आ जाएंगे। मैसेज को 1.5x या 2x पर प्ले किया जा सकता है। WhatsApp ने कहा है कि आने वाले समय में सभी उपयोगकर्ताओं को ये अपडेट मिल जाएगा। इन सभी फीचर्स में WhatsApp का एक फीचर बहुत उपयोगी है। जिसकी मांग उपयोगकर्ता बहुत दिन से कर भी रहे थे। WhatsApp में दूसरे चैट को पढ़ते वक़्त भी वॉयस मैसेज प्ले होना बहुत उपयोगी फीचर है जिसकी मांग उपयोगकर्ता बहुत दिन से कर रहे थे। 

वही इससे यदि किसी ने आपको लंबा वॉयस मैसेज भेजा है तो आप उसे सुनते-सुनते दूसरे उपयोगकर्ताओं से चैट कर सकते हैं। अभी तक जैसे ही आप दूसरे उपयोगकर्ता के चैट विंडो में जाते थे वॉयस मैसेज बंद हो जाता था। मतलब वॉयस मैसेज पूरा सुनने के लिए आपको भेजने वाले के चैट विंडो में ही रहना होता था। किन्तु अपडेट के पश्चात् इसमें परिवर्तन कर दिया गया है। 

गर्मी में भी मिलेगा ठंड का एहसास, बस घर पर कर लें ये काम

आईटी मंत्रालय ने दिया बड़ा आदेश, कहा- "कोई भी सोशल मीडिया कंपनी देश के नागरिकों के..."

स्मार्टफोन लवर्स का दिल जीतने के लिए आ रहा है Vivo का ये नया फोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -