ख़त्म हुआ इंतजार! आ गया राकेश झुनझुनवाला का पहला विमान
ख़त्म हुआ इंतजार! आ गया राकेश झुनझुनवाला का पहला विमान
Share:

भारतीय विमानन क्षेत्र (Indian Aviation Sector) में शीघ्र ही एक नई एयरलाइन कंपनी (Airline Company) दस्तक देने वाली है। यह कंपनी कोई और नहीं बल्कि राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के निवेश वाली Akasa Air है। कंपनी को आज मंगलवार को उसके पहले एयरक्राफ्ट की डिलीवरी प्राप्त हो गई। इसके साथ ही कंपनी विमानन परिचालन आरम्भ करने लिए आवश्यक एयर ऑपरेटर परमिट (Air Operator Permit) हासिल करने के करीब पहुंच गई।

Akasa Air ने बोइंग के 737 मैक्स एयरक्राफ्ट (737 Max Aircraft) की 72 यूनिट का ऑर्डर किया है। उसे इसी बैच के पहले यूनिट की डिलीवरी प्राप्त हुई है। कंपनी को एयरक्राफ्ट की सेरेमनिअल चाबियां (Ceremonial Keys) 15 जून को अमेरिका के सीएटल में सौंपी गई थीं। आज पहले एयरक्राफ्ट का स्वागत करने के लिए कंपनी की लीडरशिप टीम इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे (Indira Gandhi International Airport) पर उपस्थित रही। कंपनी ने हाल ही में अपने पहले एयरक्राफ्ट की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की थी।
 
कंपनी के संस्थापक, प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अफसर विनय दुबे ने वक़्त पर पहले विमान की डिलीवरी प्राप्त होने पर खुशी व्यक्त की। उन्होंने कहा, 'पहले एयरक्राफ्ट का आना हम सभी के लिए बहुत खुशी का अवसर है तथा यह एक अहम मील का पत्थर है। यह हमें देश की सबसे ग्रीन, सबसे भरोसेमंद एवं सबसे किफायती एयरलाइन बनने के करीब लाने वाला मोमेंट है।' उन्होंने कहा कि Akasa Air देश के एविएशन सेक्टर की प्रगति एवं बेहतरीन स्टार्टअप इकोसिस्टम का उदाहरण है। यह न केवल इंडियन एविएशन सेक्टर के लिए अहम मील का पत्थर है, बल्कि यह नए भारत की कहानी भी है।' इस अवसर पर बोइंग इंडिया (Boeing India) के प्रेसिडेंट सलिल गुप्ते ने कहा, 'आकासा एयर हर किसी के लिए हवाई सफर को किफायती बनाने की यात्रा आरम्भ करने के करीब है। हम आकासा एयर के पार्टनर बनकर गौरवान्वित हैं। भारत दुनिया की सबसे तेज बढ़ने वाली अर्थव्यवस्थाओं में से एक है तथा एविएशन इंडस्ट्री के लिए ग्रोथ व प्रोडक्टिविटी के बेहिसाब मौके प्रदान कर रहा है। हम इस बात को लेकर उत्साहित हैं कि उन्नत 737 मैक्स आकासा एयर को ग्राहकों को बेहतरीन उड़ान का अनुभव प्रदान करते हुए बिजनेस की एफिसिएंशी व परिचालन में सहायता करेगा।'

सस्ते तेल के बाद अब भारत को रूस से मिल रहा एक और बड़ा फायदा

आखिर क्यों Elon Musk से इतनी नफरत करती है उनकी बेटी, सामने आई चौकाने वाली वजह

इस देश की एयरलाइन कंपनी पूर्ण रूप से जैव ईंधन का करेगी इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -