खत्म हुआ वर्षों का इंतजार, आज शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण
खत्म हुआ वर्षों का इंतजार, आज शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण
Share:

लखनऊ: भगवान श्री राम के जन्मस्थल अयोध्या उस ऐतिहासिक पल के लिए तैयार है जो कई सालों के इंतज़ार के उपरांत आया है. आज भूमिपूजन के बाद रामलला की जन्म भूमि पर भव्य मंदिर के निर्माण की प्रक्रिया आरम्भ होने वाला है. पीएम मोदी आज लगभग 11 बजकर 40 मिनट पर अयोध्या पहुंचने वाले हैं. इस मौके पर अयोध्या में अभूतपूर्व सुरक्षा का इंतज़ाम किया जा रहा है. अयोध्या जिला प्रशासन ने अयोध्या के सारे एंट्री पॉइंट सील किया जा चुका हैं. किसी भी वाहन को नगर में एंट्री नहीं करने दे रहे है. चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के कड़ा बंदोबस्त कर दिया गया है. कोविड के कारण से प्रशासन और भी सतर्क होता जा रहा है और लोगों से अनुरोध किया जा रहा है कि वे एक जगह पर जमा न हों और सार्वजनिक जगह पर 2 गज की दूरी बनाए रखना है.

राममय हुई रघुकुल की अयोध्या: वहीं राम मंदिर के लिए भूमि पूजन से पहले अयोध्या राममय होती जा रही है. हर तरफ राम नाम का संकीर्तन किया जा रहा है. जय श्रीराम के नारे लगाए जा रहे है. साधु-संत महंत रामधुनी और राम के नाम का जप कर रहे है. अयोध्या का मौसम सुहावना है. हल्की बारिश भी हो रही है. हालांकि, कार्यक्रम स्थल पर वाटरप्रूफ टेंट लगवाए जा चुके है. पीएम नरेंद्र मोदी साकेत कॉलेज में अपने विशेष विमान से एंट्री करने वाले है. यहां से वे हनुमान गढ़ी के लिए प्रस्थान और बजरंगबली की विशेष पूजा अर्चना करने वाले है. 

पीले रंग से रंगे भवन, दीवारों पर रामकथा के चित्र: साकेत विश्वविद्यालय से हनुमान गढ़ी तक लगभग डेढ़ किमी का क्षेत्र अलग रंग में नज़र आ रहा है. सड़क के दोनों तरफ के भवन पीले रंग में हैं. उन पर रामकथा के चित्र अपनी दिव्यता का एहसास करवा रहे है. इस पूरे क्षेत्र को भगवा और लाल झंडों से सजाया जा चुका है. 

1528 से लेकर अब तक, जानिए अयोध्या मामले में कब-कब क्या हुआ ?

पति की मौत के बाद पत्नी ने 3 बच्चों समेत खाया जहर

प्रभु श्री राम के आशीर्वाद से समाप्त हो जाएगा कोरोना: शिवसेना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -