महज 1 रुपए में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दे रहा ये NGO, अब तक बचाई 62 जिंदगियां
महज 1 रुपए में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दे रहा ये NGO, अब तक बचाई 62 जिंदगियां
Share:

नई दिल्ली: पूरे देश में जहां एक ओर कोरोना संक्रमण के कारण लोगों को ऑक्सीजन इत्यादि की किल्लत से जूझना पड़ रहा है तो वहीं कुछ लोग महामारी के दौर में ऑक्सीजन सिलेंडर और कंसंट्रेटर की ब्लैक मार्केटिंग का करने में लगे हुए हैं. हाल ही में दिल्ली में पुलिस ने ऐसे कई कालाबाजारी के गिरोह का भंडाफोड़ किया था. ऐसे दौर में नोएडा में एक गैर सरकारी संगठन सिर्फ 1 रुपये में वंचित लोगों के घर पर इस प्रकार के उत्पाद मुहैया करा रहा है.

नोएडा का 'द वॉइस ऑफ स्लम' नमक NGO नोएडा में झुग्गियों में रहने वाले लोगों को वे जीवन रक्षक उपकरण मुहैया करा रहे हैं. इसके अलावा NGO के लोग ऐसे परिवार जो इन महंगी मशीनों को खरीदने में सक्षम नहीं हैं उनकी भी सहायता कर रहे हैं. ऐसे लोगों को NGO महज एक रुपए के किराए में मशीन मुहैया कराता है, अब तक उन्होंने स्लम क्षेत्रों में लगभग 62 लोगों की जान बचाई है. 'द वॉयस ऑफ स्लम' के सह-संस्थापक देव प्रताप सिंह ने बताया कि हम झुग्गी के बच्चों के उत्थान के लिए कार्य करते हैं, किन्तु महामारी के बाद से, हमने कई झुग्गियों में रहने वालों को उपचार के अभाव में मरते देखा.

उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के पास ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और सिलेंडर की बात तो छोड़िये, खाने के लिए भोजन और स्वच्छता जैसी बुनियादी जरूरतों की भी कमी थी.  हमने ऐसे लोगों की सहायता करने के लिए क्राउडफंडिंग के जरिए एक अभियान चलाने का फैसला किया.'

थमने का नाम नहीं ले रही है कोरोना की रफ़्तार, 24 घंटों में 4,126 लोगों ने गँवाई जान

सीएम योगी से संजय सिंह का सवाल- वैक्सीन के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कैसे कराएंगे ग्रामीण ?

कोरोना टीकाकरण पर योगी सरकार ने वापस लिया विवादित फैसला, अब बिना 'आधार' दिखाए भी लगेगा टीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -