गांववाले कहते है जो भी यहाँ गया कभी वापस नहीं आया
Share:

जी हाँ छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में एलियंस और यूएफओ की दस हजार साल पुरानी पेंटिंग्‍स सामने आई हैं. ये पेंटिंग्स गुफाओं में बड़े-बड़े पत्‍थरों पर बनी हैं. छत्तीसगढ़ का पुरातत्व विभाग इस पेंटिंग्स के बारे में सही से जानकारी नहीं जुटा पा रहा है, ऐसे में वे नासा और इसरो की मदद लेने की सोच रहा है. सबसे अचरज वाली बात ये है कि इन पेंटिंग्स को प्राकृतिक रंगों से बनाया गया है. शायद इसी वजह से हजारों वर्ष बाद ये पेंटिंग्स ज्यों के त्यों हैं. इन पेंटिंग्स में कई ऐसे रहस्य हैं, जिनके बारे में जान कर आप हैरान हो जाएंगे।

पेंटिंग्स को ग़ौर से देखने के बाद पता चलता है कि पेंटिंग्स में नाक और मुंह नहीं बनाए गए हैं। कई पेंटिंग्स में तो दिखता है कि स्पेस-सूट पहने हैं। इन आकृतियों में लोग हथियार-जैसा कुछ लिए हुए दिखते हैं। पुरातत्व विभाग के वरिष्ठ आर्कियोलजिस्ट जेआर भगत इन पेंटिंग्स के बारे में कहते हैं कि गुफाओं में बनी इन पेंटिंग्स में एलियंस और यूएफओ को उसी तरह दिखाया गया है, जैसे आम तौर पर हॉलिवुड या बॉलिवुड की फिल्मों में दिखाया जाता है.गहरे अध्ययन की जरूरत है इस खोज से लगता है कि इंसान ने पहले भी दूसरे ग्रहों के प्राणियों को देखा होगा या फिर उनके बारे में कल्पना की होगी. इसके लिए गहरे अध्‍ययन की जरूरत है, ताकि ऐसी और खोज सामने आ सकें।

शोध में पता चला है की - गांव वाले पूजा करते हैं - इन पेंटिंग्‍स को लेकर गांव वाले काफ़ी उत्साहित रहते हैं. उनके बीच पेंटिंग्स को लेकर कई तरह की मान्यताएं हैं, कई गांव वाले इन पेंटिंग्स की पूजा करते हैं.

एक कहानी भी है - किवदंतियों के अनुसार, जिन लोगों की पेंटिंग्स बनाई गई है, उन्हें रोहेला कहा जाता था. रोहेला का मतलब, छोटे कद के एलियंस होता है, जो गोल उड़न तश्तरी में बैठ कर यहां आते थे और गांव से एक-दो लोगों को लेकर वापस उड़ जाते थे।

गांव वाले कहते हैं कि जो भी उनके साथ एक बार गया फिर वापस नहीं लौटा. ये सुनने में आपको थोड़ा अजीब जरूर लग रहा होगा, लेकिन 10,000 साल पुरानी इन पेंटिंग्स के बारे में अगर सही से शोध हुआ तो एक कहानी जरूर सुनने को मिलेगी। हो सकता है कि इसकी मदद से अंतरिक्ष और परग्रहियों के बारे में कई और रोचक जानकारियां मिल जाएं।

दुनिया के ऐसे देश जहां रेप करने पर...

खुशखबरी! अब 1 रु का पुराना नोट बना सकता है आपको करोड़पति

Omg..यहां निकाल देते है लड़कियों के प्राइवेट पार्ट का एक हिस्सा

OMG लड़कियां इन चीजों से भी कर लेती है हस्थमैथुन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -