पाकिस्तान चुनाव: पाक मीडिया की नज़र में

Jul 27 2018 12:17 PM
पाकिस्तान चुनाव: पाक मीडिया की नज़र में

इस्लामाबाद: 25 जुलाई को पाकिस्तान में आम चुनाव के लिए मतदान हुआ. अगले दिन जब मतगणना की जा रही थी, उससे पहले ही सोशल मीडिया और कुछ न्यूज़ चैनल्स इमरान खान की जीत की भविष्यवाणी कर चुके थे और हुआ भी वो ही. इमरान खान ने पाकिस्तान की पुरानी पार्टियों को भी पछाड़ते हुए उनसे दोगुनी सीटें हासिल की. हालाँकि इस बीच चुनाव में धांधली होने को लेकर काफी हंगामा हुआ, लेकीन ये सारे आरोप इमरान का कुछ ना बिगाड़ सके.

इमरान खान: 11 तथ्यों में जानें पाक के नए वजीर-ए-आज़म के बारे में

इमरान की जीत के बारे में एक पाकिस्तानी अख़बार ने लिखा है कि इमरान खान और उनकी पार्टी पीटीआई ने जितना सधा कदम आगे बढ़ाया है, पाकिस्तान चुनाव आयोग ने उतना ही घटिया प्रदर्शन किया है. मतदान की रात अगर रिजल्ट घोषित नहीं हो पाए तो इसके पीछे कोई बड़ी गड़बड़ी हो सकती है. अख़बार में लिखा गया है कि चुनाव आयोग के खिलाफ इमरान खान की पार्टी को छोड़ अन्य सभी पार्टियों ने शिकायत की है.

इमरान खान बनेंगे पीएम, पर कौन होगा किंगमेकर ?

वहीँ एक अन्य अख़बार ने लिखा है कि पीटीआई का जश्न मनाना और विपक्षी पार्टियों को चुनाव आयोग से शिकायत होना कोई हैरानी वाली बात नहीं है. विपक्षी पार्टियों को चाहिए कि वे सार्थक तरीके से अपना विरोध दर्ज करे. क्योंकि पाकिस्तान की जनता ने पीपीपी और पीएमएल-एन को सिरे से नकार दिया है, ये दोनों पार्टियां मिलकर भी बहुमत का आंकड़ा नहीं छू पा रही हैं. इसलिए इनके लिए बेहतर यही होगा की वे लोकतंत्र की मजबूती के लिए सरकार के कामकाज पर बारीकी से ध्यान दे और सार्थक वाद-विवाद के जरिए अपनी बात लोकतंत्र के समक्ष रखे.

खबरें और भी:-

पाकिस्तान के नए वजीर-ए-आज़म ने देश की जनता से किए ये वादे

चुनाव जीतते ही इमरान को याद आया चीन

EDITOR DESK: इमरान की जीत भारत के लिए साबित होगी 'बाउंसर'

 

?