यहाँ हुई मछलियों की बारिश, वीडियो देखकर दंग रह जाएंगे आप

बारिश पानी की हो तो समझ आता है लेकिन आजकल तो अजीब-अजीब तरह की बारिश होती रहती है। जी दरअसल हाल ही में मछलियों की बारिश हुई है। अब आप कहेंगे हम झूठ कह रहे हैं लेकिन यह सच है। यह मछलियों की बारिश उताह में हुई है। यहाँ एक झील में वॉटर मैमल्स को ज़िंदा रखने के लिए मछलियों की बारिश की जाती है। सुनकर आपको हैरानी हो रही होगी लेकिन यह सच है। जी दरअसल यहां पर एक लो फ्लाइंग प्लेन के सहारे 35 हजार मछलियों को हवा से झील में डाला गया है।

इस दौरान प्लेन का हैच खोलने से पहले इस बात का खासा ध्यान रखा जाता है कि प्लेन झील से काफी कम ऊंचाई पर हो, ताकि मछलियां मरें नहीं। यह मछलियां करीब एक से तीन इंच लंबी होती हैं। आपको बता दें कि इन मछलियों को एक बड़ी बाल्टी में डालकर प्लेन में लोड किया जाता है। वहीँ जब प्लेन झील के पास पहुंच जाता है तो पायलट डोर खोलते हैं और मछलियां आसमान से पानी में गिरने लगती हैं। इस दौरान का जो नजारा होता है वह इतना कमाल का होता है कि इसे देखने के बाद कोई भी हैरान रह जाता है।

इस समय सोशल मीडिया पर इस वीडियो को कई लोगों ने साझा किया है और लोग तेजी से इस पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। वैसे ऐसा इसलिए किया जाता है, क्योंकि जिस जगह पर ये झील मौजूद है, वहां गाड़ियां नहीं जा पाती। इसी के चलते यहां प्लेन का सहारा लिया जाता है। लेकिन इस वीडियो को देखने के बाद कई लोगों को ये चिंता हो रही है कि मछलियां ज़िंदा बचती भी है या नहीं। हमे मिली जानकारी के तहत 95 फीसदी मछलियां झील में जिंदा पहुंच जाती है।

दिल्ली में 'चर्च गिराने' के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार..., गोवा में केजरीवाल ने किया भाजपा पर वार

व्लादिमीर पुतिन और जॉन केरी ने दिया जलवायु मुद्दों पर सहयोग के महत्व पर जोर

नाज़ायज़ संबंध ने उजाड़ा परिवार, पत्नी ने पति के स‍िर पर कुल्हाड़ी से किए 8 वार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -