अस्पताल की फीस नहीं चुका पाई पीड़िता तो महिला डॉक्टर ने महज 3000 रुपए में रख लिया बच्चा
अस्पताल की फीस नहीं चुका पाई पीड़िता तो महिला डॉक्टर ने महज 3000 रुपए में रख लिया बच्चा
Share:

पटना: बिहार में डॉक्टरी को शर्मसार करने की एक घटना प्रकाश में आई है. यहां एक लालची डॉक्टर ने प्रसव के लिए आई महिला की गरीबी का नाज़ायज़ फायदा उठाकर उससे उसका नवजात महज 3000 रुपए में ले लिया. कोरे कागज़ पर अंगूठा भी लगवा लिया. यह घटना खगड़िया जिले के अंतर्गत आने वाले मैड़या थाना की है. 

देवरी के रहने वाले चंडिका सिंह अपनी पत्नी को लेकर प्रसव के लिए PHC जा रहे थे. तभी एक बिचौलिया उन्हें बातों में फंसाकर न्यू महिला क्लीनिक ले गया. इस दौरान महिला ने रास्ते में ही नवजात को जन्म दे दिया था. वहीं दूसरे बच्चे का जन्म क्लीनिक पहुंचने के पश्चात् हुआ. प्रसव के बाद महिला डॉक्टर एन. बानो ने डिलीवरी फीस के तौर पर 7000 रुपए की मांग की. लेकिन महिला काफी गरीब थी वह इतने पैसों का इंतजाम फ़ौरन नहीं कर सकती थी. तब महिला डॉक्टर ने एक बच्चे का मूल्य 10 हजार लगाते हुए प्रसूता को 3000 रुपए देकर अंगूठा लगवा लिया और बच्चा अपने पास रख लिया.

दूसरे दिन महिला अपने पति और परिवार वालों के साथ इस मामले की रिपोर्ट लिखवाने पुलिस थाने पहुंची. जहां थानाध्यक्ष रत्नेश कुमार रत्न ने उनकी कोई बात नहीं सुनी. जब मामला बढ़ा, तब जाकर महिला डॉक्टर ने बच्चा वापस किया. महिला डॉक्टर एन बानो ने मामले पर अपनी सफाई देते हुए कहा कि नवजात की दयनीय स्थिति को देखते हुए उसने ऐसा किया. डॉक्टर ने स्वीकार किया कि उसने 10 हजार रुपए में नवजात का सौदा किया था. किन्तु इसके पीछे का उद्देश्य नवजात को बचाना था.

जल्द एक और राहत पैकेज का ऐलान कर सकती है सरकार, जानिए इसमें क्या होगा ख़ास

डेबिट और क्रेडिट कार्ड के लिए आज से बदल जाएंगे ये नियम, जानिए क्या होगा नया

DGCA का फैसला, 31 अक्टूबर तक जारी रहेगी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -