आपके घर में खड़ा वाहन फैला रहा है नकारात्मक ऊर्जा
आपके घर में खड़ा वाहन फैला रहा है नकारात्मक ऊर्जा
Share:

आज के समय मे हर यूवा वर्ग के कई सपने होते हैं उन सभी सपनों में एक सपना यह काॅमन होता है कि वह अपनी कमाई से गाड़ी खरीदे। आमतौर पर यही होता है कि आप गाड़ी तो खरीद लेते हैं लेकिन उसकी रखने की जगह पर ध्यान नहीं देते हैं। अब हम आपसे जिस विषय में चर्चा करने वाले हैं वह आपकी गाड़ी पार्किंग की ही जगह है दरअसल आप इस बात से अंजान होंगे की जहां आप गाड़ी पार्क करते है उससे भी आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा आपके घर मे प्रवेश कर सकती है। तो चलिए जानते हैं कि वास्तु के अनुसार आपकी पार्किंग कैसी होनी चाहिए?

पार्किंग के लिए हमेशा उत्तर दिशा का चुनाव करें। अगर पार्किंग के लिए उत्तर दिशा में जगह न हो, तो इसके लिए आप दक्षिण-पूर्व दिशा का भी चयन कर सकते हैं। पूर्व और उत्तर दिशा का उपयोग छोटे वाहनों के लिए किया जा सकता है। वाहन को ऎसे स्थान पर खड़ा नहीं करें, जिसकी छत पर बीम हो। इसे बीम की सीध से अलग रखते हुए खड़ा करें। गैरेज में वेंटिलेशन की व्यवस्था होनी चाहिए। यदि गैरेज पूरी तरह पैक है तो रोशनदान के पास एग्जॉस्ट फैन लगवा सकते हैं। बड़े यानी की कार, जीप जैसे वाहन उत्तर-पूर्वी दिशा में पार्क नहीं करना चाहिए। वास्तु दोष के अनुसार ऐसा करने से आर्थिक नुकसान की संभावना बढ़ जाती है।वहीं मानसिक परेशानियां भी होंगी। इस ज़ोन में पार्किंग को कवर करने से स्थितियां बिगड़ सकती हैं। 

छोटे वाहन यानी स्कूटर, बाइक, साइकिल उन्हें ईशान कोण में पार्क करना चाहिए। घर के कोने में कोई भी वाहन पार्क न करें, क्योंकि इस जगह पर निगेटिव एनर्जी ज्यादा होती है। पर ध्यान रहे कि यह बिल्कुल कोने में न हों और 24 घंटे खड़े न रहें। कार, स्कूटर या आपके पास जो भी वाहन हों, इस बात का भी विशेष ध्यान रखें कि इनको घर में, दक्षिण दिशा की ओर मुँह करके खड़ा न करें, इसे शुभ नहीं माना जाता, इससे यात्रा का पूरा लाभ नहीं मिलता व वाहन का मेन्टेनेंस भी बढ़ सकता है। अगर आप पार्किंग के लिए मेटल या फाइबर का शेड बनाने जा रहे हैं, तो इस बात का ध्यान रखें कि यह नॉर्थ-ईस्ट जोन में न हो। साथ ही पार्किंग का शेड घर को छूता हुआ नहीं होना चाहिए। वहीं, शेड का स्लोप हमेशा उत्तर या पूर्व दिशा में होना चाहिए। 

 

 

जानें किस जानवर को रोटी खिलाने से दूर होगी किस प्रकार की समस्या

घर में इन चीजों का रहने मात्र से कभी नहीं होती धन की कमी

घर में शिवलिंग का होना कुछ इस प्रकार के परिणाम को साबित करता है

सोमवती अमावस्या पर बन रहा एक दुर्लभ योग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -