प्याज के इस्तेमाल से बालों को बनाए लंबे, घने और खूबसूरत
प्याज के इस्तेमाल से बालों को बनाए लंबे, घने और खूबसूरत
Share:

हर महिला की चाहत होती है कि उसके बाल लम्बे, खूबसूरत और सबसे सुंदर नजर आये और बालों को लम्बा और खूबसूरती बढ़ाने के लिए वे कई तरह के हेयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है. लेकिन क्या आप जानते है कि अब आप हेयर प्रोडक्ट से ही नहीं बल्कि प्याज के इस्तेमाल से भी बालों को बड़े कर सकते है.

बालों को खुबसूरत काले और घने बनाने के लिए सबसे पहले आप प्‍याज को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लीजिए, फिर इसका रस निकाल लीजिए और इस प्याज के रस को बालों पर अच्‍छी तरह से लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दीजिए, इसके बाद बालों को अच्छी तरह शैम्पू से धो ले. आप चाहे तो सेब के सिरके का भी इस्तेमाल कर सकते है इसके लिए आप एक कप गुनगुने पानी में सेब का सिरका मिलाकर इस पानी से बालों को धो ले. बालों के लिए सेब का सिरका बहुत ही फायदेमंद है.

आप अंडे का मास्क लगाकर भी बालों को लम्बे कर सकते है. इसके लिए आप अंडे को फोड़कर उसे फेट कर बालों में लगा ले. इसके बाद अपने बालों को साफ़ पानी से धो ले. ऐसे और भी कई घरेलु नुस्खे होते है जिनसे बाल लंबे और खूबसूरत किये जा सकते है.

ये भी पढ़े

लंबाई बढ़ाने के साथ कैंसर भी दूर करता है अश्वगंधा, जानिए कैसे

एनर्जी के लिए पिएं इन लाल सब्जियों का स्वादिष्ट सूप

इन टिप्स के जरिये बनाये शादीशुदा जिंदगी को खुशहाल

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -