व्यक्ति के ब्लड सैंपल में निकला एक एक अनोखा ब्लड ग्रुप, जो किसी से मैच नही करता ,
व्यक्ति के ब्लड सैंपल में निकला एक एक अनोखा ब्लड ग्रुप, जो किसी से मैच नही करता ,
Share:

भारत एक अनोखा देश  है। और साथ में थोड़ा अजीब भी है। यहाँ जो होता है वो शायद ही किसी और देश में होता हो। जी हाँ, भारत की अजीब अजीब बातों और हरकतों के बारे में तो बहुत सुना होगा आपने। ऐसे ही एक और अजीब और हैरान कर देने वाली बात हम आपको बताने जा रहे हैं। जिसे जान कर आप ज़रूर सोच में पड़ जायेंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है।

अभी गुजरात के सूरत से एक ऐसी खबर आई है जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। दरअसल, सूरत में एक युवक का ब्लड ग्रुप देखकर डॉक्टर हैरान हैं, क्योंकि इस युवक का ब्लड ग्रुप A, B, O, AB नहीं बल्कि इन ब्लड ग्रुप्स के अलावा कुछ और ही है। A, B, O, AB ग्रुप्स में से एक से भी मैच नहीं कर रहा है। डॉक्टरों का कहना है कि दुनिया में किसी भी इंसान का ब्लड ग्रुप ऐसा नहीं है। मतलब यह युवक न तो किसी को ब्लड डोनेट कर सकता है, न ही किसी का ब्लड ले सकता है। डॉक्टरों ने इस नए ब्लड ग्रुप का नाम INRA रखा है। इस नाम की खास बात ये है कि इसमें पहले दो शब्द इंडिया और आखिरी के दो शब्द युवक के नाम से लिए गये हैं।

इस पूरे मामले की जांच कराने के बाद WHO अर्थात् वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन ने इस ग्रुप को प्रमाणित कर दिया है। हालांकि, डॉक्टरों की टीम युवक के ब्लड पर अब भी रिसर्च कर रही है। इस बल्ड ग्रुप की पहचान उस वक़्त हुई जब सूरत की एक प्रयोगशाला में एक शख़्स ने ब्लड ग्रुप की जांच कराई। इस शख्स की पहचान अभी डॉक्टर्स ने गुप्त राखी है। बताया ये भी जा रहा है कि युवक के परिवार के सभी सदस्यों के ब्लड की भी जांच की जा रही है। दुनिया में सात ऐसे रेयर ब्लड ग्रुप हैं, जो किसी से मैच नहीं करते हैं। डॉ. जोशी के मुताबिक, इन रेयर ब्लड को मेडिकल भाषा में ‘COLTOL’ कहते हैं। इनमें से एक इंडिया में भी पाया जाता है।

यहां किया जाता है विदाई सम्भोग

यहां डायरी में बनाया जाता है सेक्स शेड्यूल

OMG लड़कियां इन चीजों से भी कर लेती है हस्थमैथुन

Omg :15 साल की लड़की ने 25 लड़कों के साथ किया सेक्स

अकेले में नहाते हुए हर लड़की के मन में आती है ये बाते

सनकी इंसान ने चलती बस में किया 3 घंटे तक हस्तमैथुन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -