ट्रैफिक सिग्नल पर गर्मी से बचाने का अनोखा उपाय तारीफें बटोर रहा है

भीषण गर्मी से ट्रैफिक सिग्नल पर खड़े वाहन चालक को सुकून दिलवाने के लिए आँध्रप्रदेश के कर्नूल नगर निगम ने अनोखा उपाय निकाला है. दरअसल आंध्र प्रदेश के कर्नूल के रायलसीमा क्षेत्र के एक कस्बे में इसी महीने में पारा 42 के पार पहुंच चुका है इसलिए यहां के नगर निगम ने लोगों को धूप से बचाने के लिए शहर के खास ट्रैफिक सिग्नल राजविहार के कलेक्टर कार्यालय और कर्नूल नगर निगम बस स्टैंड पर शामियाना लगवाया है जिससे वहां से गुजरने वाले लोग शामियाने के नीचे खड़े होकर सिग्नल के खुलने का इंतजार कर सकें और धूप से बच सकें.

अब नगर निगम के इस पहल को सोशल मीडिया पर खूब सराहना मिल रही है. इस पहल के बारे में जानकारी देते हुए कर्नूल नगर निगम कमिश्नर सीबी हरीनाथ रेड्डी ने बताया कि उन्हें यह आईडिया फेसबुक के जरिए तब मिला जब वे 'माई सिटी-कर्नूल' पेज पर लोगों से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने बताया कि जिला कलेक्टर धूप से लोगों को बचाने के लिए आईडिया ढूंढ रहे थे तो हमने उनको इसके बारे में जानकारी दी जिसके कुछ ही दिनों में हमने शहर के चार बड़े ट्रैफिक जंक्शन पर शामियाने की व्यवस्था कर दी.

उन्होंने आगे बताया कि नगर निगम ने शहर को बड़ी दुकान, मॉल और बैंकों से भी निवेदन किया है कि वे भी अपने परिसर में ऐसे शामियानों की व्यवस्था करवाएं जिससे आने वाले ग्राहकों को चुभती गर्मी से थोड़ा सुकून मिल सके. इस पहल की तारीफ करते हुए कर्नूल ट्रैफिक पुलिस उपायुक्त गनागैय्या ने कहा कि नगर निगम की ओर से उठाया गया यह कदम तारीफ के काबिल है. तेज गर्मी में चलने वाले बाइक सवार इसके नीचे पहुंचकर राहत की सांस लेते हैं. वे इस पहल की खूब तारीफ भी कर रहे हैं.

उन्होंने आगे कहा कि आज के समय में धूप में एक मिनट भी खड़ा होना मुश्किल है. शुक्र है कि दो हफ्ते पहले ही यह शामियाने लग गए जिससे लोग राहत की सांस ले रहे हैं. आज के समय में यह बहुत ही फायदेमंद है. नगर निगम इस पर अबतक करीब 3 लाख रुपये खर्च कर चुका है और आगे और भी खर्च करने की योजना है. कर्नूल के लोग नगर निगम के इस पहल की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ कर रहे हैं.

बड़े हादसे में बाल-बाल बचे नायडू, 4 मौत और 70 घायल

सांसद ने दिया सदन में ही धरना

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -