इंसानियत फिर हुई शर्मसार, बेटे ने पिता के शव का किया ऐसा हाल
इंसानियत फिर हुई शर्मसार, बेटे ने पिता के शव का किया ऐसा हाल
Share:

दरभंगा: कोरोना संक्रमण के इस दौर में कई स्थानों से रिश्तों की ऐसी सच्चाई सामने आ रही है जो इंसानियत को शर्मशार कर रही है. एक ऐसा ही मामला बिहार के दरभंगा शहर का है. जहां एक बेटे ने अपने कोरोना संक्रमित पिता के शव का अंतिम संस्कार करने के बजाय पानी में फेंक कर भाग गया.  

परंपरा के धरोहर को तार-तार करने वाला यह मुद्दा दरभंगा के लहेरियासराय से सुनने को मिल रहा है. जहां बिजली मिस्त्री का कार्य करने वाला एक शख्स दो दिन कोरोना संक्रमित पाया गया था. जिसके बाद प्रशासन ने घर सील कर दिया था. इसी दौरान सोमवार को उस शख्श की जान चली गई. जब रिश्तेदार को उस शख्स के मौत की भनक पड़ी तो सबने उससे दूरी बना ली. जंहा बीते सोमवार की देर शाम चार लोग लाश लेकर श्मशान घाट चले गए. DMCH में एक दिन पूर्व कोरोना संक्रमण से हुई मौत केस में दाह संस्कार के लिए प्रशासन के अधिकारियों के संग जनप्रतिनिधि आदि वहां पहले से शामिल  थे. 

जंहा इन लोगों को बिना किसी संस्कार सामग्री के पहुंचे देख जब वहां जनता ने प्रश्न किया, तो लकड़ी आदि लाने की बात कर सभी भाग गए. काफी समय के बाद भी इन लोगों के नहीं लौटने पर वहां मौजूद प्रशासनिक अधिकारी एवं जनप्रतिनिधियों को इसका ख्याल आया. जिसके बाद वे लोग लाश ढूंढने लगे, लेकिन आसपास कहीं भी शव दिखाई नहीं दिया. जिसके बाद मृतक के परिजनों से संपर्क किया गया तो उन्होंने कुछ भी बताने से मना कर दिया. लेकिन जब उन्हें क़ानूनी कार्रवाई कि धमकी दी गई तो पुत्र ने सारे मामले के बारें में बोलना शुरू कर दिया.  इसके बाद मौके से जाकर कोरोना संक्रमित के शव को लाया गया औऱ फिर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मिलकर स्थानीय समाजिक कार्यकर्ताओं ने अंतिम संस्कार किया.

कैसे हुई गणेशोत्सव मनाने की शुरुआत ?

देश में कोरोना का कम्युनिटी ट्रांसमिशन, AIIMS निदेशक गुलेरिया ने दिया बड़ा बयान

पत्रकार विक्रम जोशी पर मारी गोली, बेटियां भी थी मौजूद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -