आखिर ये है दिव्यांश की मौत का सच
आखिर ये है दिव्यांश की मौत का सच
Share:

नई दिल्ली : छह दिन पहले पहली कक्षा का छात्र दिव्यांश परिसर के भीतर एक पानी के टैंक में मृत पाया गया था। इस दर्दनाक घटना के बारे में आज हर किसी को पता होगा लेकिन दिव्यांश की मौत का क्या राज था आखिर इसका खुलासा हो ही  गया इस केस दिल्ली सरकार ने अपनी मजिस्ट्रेट जांच में पाया है कि दिव्यांश की मौत का कारण सिर्फ स्कूल के कर्मचारियों की लापरवाही ही थी यह खुलासा स्कूल के प्राचार्य और चार अन्य कर्मचारियों की गिरफ्तारी के एक दिन बाद पूछताछ के दौरान हुआ।

आखिर कैसे हुई मौत ?
इसका तो पता अभी तक नहीं चला की दिव्यांश पानी के टैंक तक कैसे पंहुचा लेकिन जब वह पानी में डूब रहा था उस समय उसे डूबता देख कोई भी कर्मचारी यहाँ तक की स्विमिंग कोच ने भी उसे बचाने से इंकार कर दिया स्कूल के अधिकारी अपने कर्तव्य के निर्वहन में विफल रहे आखिर 11जी कक्षा के एक छात्र प्रज्वल सहरावत ने अपनी जान को हतेली पर रखकर उसे बचने की कोशिश की पर जब तक वह उसे बचाता उसकी मौत हो चुकी थी।
 

अपने बचाव में स्कूल का घिनोना जबाब    
दिव्यांश की मौत का जिम्मा स्कूल के सिर पर ना आए इससे बचने के लिए स्कूल के स्टाफ ने दिव्यांश को मेंटल बच्चा बताकर उसकी छबि को धूमिल करने की घिनोनी कोशिश की गई। वसंत विहार की एसडीएम सोनल स्वरूप ने अपनी जांच रिपोर्ट में घटना से निपटने में स्कूल अधिकारियों की गंभीर चूकएलापरवाही और गंभीर कदाचार से जुड़े कई मुद्दों को उजागर किया है। रिपोर्ट सरकार को सौंपी गई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -