बांग्लादेशियों की घुसपैठ बनी परेशानी - प्रवीण तोगडि़या

Apr 28 2015 09:34 AM
बांग्लादेशियों की घुसपैठ बनी परेशानी - प्रवीण तोगडि़या

गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज जिले के वीएम मैदान में विश्व हिंदू परिषद द्वारा विराट हिंदू महासम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष डाॅ. प्रवीण तोगडि़या ने उपस्थितों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि भारत में बांग्लादेशियों को निवास करने का कोई अधिकार नहीं है।

अवैधतौर पर निवास करने वाले बांग्लादेशियों को लाखों की संख्या में बांग्लादेशी निवास कर रहे हैं उन्हें वापस उनके वतन भेज दिया जाना चाहिए। प्रवीण तोगडि़या ने बांग्लादेशियों की बढ़ती आबादी और उनके अवैधरूप से दखल दिए जाने को एक बहुत बड़ी समस्या बताया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अवैधरूप से निवास कर रहे बांग्लादेशियों को उनके वतन वापस भेजे जाने की तैयारी की जा रही है।

कश्मीरी पंडितों को कश्मीर घाटी में फिर से बसाने और उन्हें पूरी सुरक्षा देने के मामले में उन्होंने कहा कि उग्रवादियों द्वारा कश्मीर बंद कर दिया जाता है। अलगाववादियों द्वारा जब तब प्रदर्शन कर पाकिस्तान का समर्थन करने वाले और आतंकियों की बात सामने लाने वाले नेताओं का समर्थन किया जाता है।

खुद अलगाववादी पाकिस्तान समर्थित नारे लगाते हैं। मसरत आलम को पकड़े जाने के बाद उसे रिहा करने के लिए जिस तरह का दबाव बनाया जाता है वह कश्मीरी पंडितों को बसाने के लिए कुछ मुश्किल हालात पैदा करता है। यही नहीं गौ हित्या बंद करवाने से लेकर हिंदुओं की एकजुटता पर भी ध्यान दिया जाना जरूरी है।